Kurukshetra Mahapanchayat LIVE: हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पिपली अनाज मंडी में आज सूरजमुखी पर MSP की मांग, आंदोलन कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज और पहलवानों के प्रदर्शन सहित कई मुद्दों को लेकर महापंचायत का आयोजन किया गया है. जिसमें हरियाणा, यूपी और राजस्थान से हजारों की संख्या में किसान पिपली पहुंच रहे हैं. पहलवान बजरंग पूनिया भी महापंचायत में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं, वहीं किसान नेता राकेश टिकैत भी इसमें शामिल होंगे, जिसके बाद कई बड़े ऐलान किए जा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
किसानों की महापंचायत को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पिपली अनाज मंडी के मेन गेट के साथ ही सभी रास्तों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं. पिपली क्षेत्र पूरी तरह से पुलिस छावनी बना हुआ है. इसके साथ ही कुरुक्षेत्र SP सुरेंद्र सिंह भोरियां ने किसानों से शांति बनाए रखने की अपील की है. 


ये भी पढ़ें- Manjhawali Bridge: भागलपुर के बाद मंझावली पुल पर उठ रहे सवाल, दरकती दीवारों के बीच कैसे होगी यमुना पार


'MSP दिलाओ-किसान बचाओ रैली' 
पिपली मंडी में आयोजित महापंचायत में किसानों द्वारा मंडी में दो शेड मांगे थे, जो मिल गए हैं. साथ ही प्रशासन को इस बात का भी आश्वासन दिया गया है कि 'MSP दिलाओ-किसान बचाओ रैली' शांतिपूर्वक तरीके से की जाएगी. इस रैली के लिए अलग-अलग किसान संगठनों द्वारा गांव-गांव जाकर लोगों को न्योता भी दिया गया है. 


महापंचायत में पहुंचे बजरंग पूनिया
हरियाणा सरकार से कई मुद्दों में आर-पार की लड़ाई का मूड बना चुके किसानों की महापंचायत में शामिल होने के लिए पहलवान बजरंग पूनिया भी पिपली पहुंचे हैं. साथ ही किसान नेता राकेश टिकैत भी थोड़ी देर में पिपली पहुंचेंगे. 


महापंचायत पर बोले कृषि मंत्री JP दलाल
कृषि मंत्री JP दलाल ने पिपली में सूरजमुखी पर MSP की मांग को लेकर हो रही किसान महापंचायत के बड़ा बयान दिया है. JP दलाल ने कहा कि वहां 20 हजार मिट्रीक टन सूरजमुखी के तेल निकालने की मिल लगाने की घोषणा की है.साथ ही ये भी कहा कि यूपी व पंजाब के किसान नेता हरियाणा को अपनी राजनीति का अखाड़ा न बनाएं. कुछ लोग हरियाणा को अखाड़ा बनाकर किसानों को बदनाम कर रहे हैं.