Lawrence Bishnoi: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अपने गैंग का 'गुरुजी' बन गया है. गुरुजी का ऐसा गैंग, जिसके ज्यादा गैंगस्टर्स ब्रह्मचर्य का पालन कर रहे हैं.  लॉरेंस बिश्नोई पूरी क्राइम कंपनी अपने गुरुजी के आदेश का पालन कर रही है.  वो भी ब्रह्मचारी बन रहे हैं. गुरुजी के गैंग में न ही किसी की गर्लफ्रैंड न किसी पत्नी है. गैंग के कुछ गैंगस्टर जेल की सलाखों के पीछे हैं तो कुछ सात समुंदर पार हैं. लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गे अपने गुरुजी का ब्रह्मचर्य ज्ञान और उसकी तामील कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉरेंस बिश्नोई के खास गैंगस्टर्स कर रहे हैं ब्रह्मचर्य का पालन
बता दें कि, सबसे दिलचस्प बात है कि लॉरेंस बिश्नोई की क्राइम कंपनी और उसके एलाइंस गैंग में खुद लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा, यूरोप में सचिन बिश्नोई थापन, जिसको अजरबेजान से स्पेशल सेल की टीम डिपोर्ट कर भारत लाई थी, जो अभी जेल में है, रितिक बॉक्सर जयपुर की जेल में बंद है, काला राणा जिसको थाईलैंड से डिपोर्ट कर भारत लाया गया था. USA में बैठा लॉरेंस का करीबी आर्म्स सौदागर दरम्मन कालो, विक्रम बराड़. यह सब के सब गुरुजी (लॉरेंस बिश्नोई) की तरह ही ब्रह्मचर्य का पालन कर रहे हैं. न किसी भी गैंगस्टर की कोई गर्लफ्रैंड है और न ही किसी ने शादी की है. 


लॉरेंस बिश्नोई के इन गैंगस्टर्स ने की शादी
लॉरेंस बिश्नोई गैंग में हाल में केवल काला जठेड़ी ने शादी की है वह भी कोई सामान्य महिला नहीं है. काला जठेड़ी की पत्नी देश की एक लेडी डॉन अनुराधा चौधरी है. जानकारी के मुताबिक जेल में जेल में बंद संपत नेहरा की भी गर्लफ्रैंड की खबरे सामने आईं थी, जिससे उसको एक बच्चा भी है. वहीं हाशिम बाबा, जो लॉरेंस का एलाइंस गैंग है उसकी तीन पत्निया हैं. गुरुजी का गैंग बाकी गैंगस्टर्स और दाऊद इब्राहिम की तरह न ही शराब का सेवन करता है और न ही अय्याशी में पैसा लुटाता है.


ये भी पढ़ें: जानें कौन है लॉरेंस बिश्नोई का भाई अनमोल, जिसपर NIA ने घोषित किया 10 लाख का इनाम


मांस-मदिरा के सेवन से दूर रहता है लॉरेंस बिश्नोई गैंग
ये बात तो जगजाहिर है कि खुद लॉरेंस बिश्नोई नवरात्रि में 9 दिन का मौन व्रत रखता है और 'जय बलकारी' के सब गैंग मेंबर भक्त हैं. जब कभी भी कोई पोस्ट इस गैंग की तरफ से शेयर किया जाता है या फिर किसी हमले की जिम्मेदारी ली जाती है तो उस पोस्ट की शुरुआत 'जय बलकारी' से होती है. वहीं इस गैंग के सभी सदस्य मांस मदिरा के सेवन से दूर रहते हैं. 


ब्रह्मचर्य का पालन करता है लॉरेंस बिश्नोई 
लॉरेंस बिश्नोई ब्रह्मचर्य का पालन करता है और अपने गुर्गों को भी पालन करवा रहा है. लॉरेंस अपने गैंग को धार्मिक पद्धति का बनाना चाहता है. लॉरेंस बिश्नोई के वकील का कहना है कि उसने अन्न खाना भी छोड़ दिया है. मौन व्रत भी बीच में बीच में रखता है. हनुमान जी की पूजा करता है. सूर्य नमस्कार भी रोज करता है. जांच एजेंसियों को आज तक उसके अकाउंट में कोई पैसा नहीं मिला है. लॉरेंस की कोई गर्लफ्रैंड नहीं है, न उसने कोई शादी की है. लॉरेश के माता-पिता और एक भाई है.


किसने दिया लॉरेश बिश्नोई को गुरुजी का नाम
लॉरेश बिश्नोई को गुरुजी नाम उसके भाई अनमोल विश्नोई ने दिया था और जिसके बाद लॉरेश क्राइम कंपनी का हर गुर्गा और करीबी लॉरेंस को गुरुजी से ही बुलाता है. सारे ऑपरेशन में कोड नेम गुरुजी ही होता है. सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग में पकड़े गए शूटर्स और अनमोल बिश्नोई के एक ऑडियो में भी वो गुरुजी नाम ले रहा है. यानी अपने बड़े भाई और B कंपनी के मुखिया लॉरेंस बिश्नोई को 'गुरुजी' कोड वर्ड नेम दिया हुआ है. 


ये भी पढ़ें: 13 साल बाद बरी हुआ लॉरेंस बिश्नोई, अदालत ने दिया बड़ा फैसला


क्यों लॉरेंस बिश्नोई गैंग करता है ब्रह्मचर्य का पालन
लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर चुके एक अधिकारी ने बताया कि लॉरेंस क्राइम कंपनी का ये ब्रह्मचर्य शायद इनके गैंग की मजबूती का सबसे बड़ा हथियार है. उसकी वजह भी साफ है यह तमाम गैंगस्टर्स जो कुंवारे हैं, इन्हें ये डर नहीं है कि विरोधी गैंग इनकी गर्लफ्रैंड माशूका बीवी-बच्चों को टारगेट कर पाएंगे या ये इमोशनल तौर पर ये गर्लफ्रैंड परिवार बच्चों के प्रेशर में आकर टूट जाएंगे. वहीं रही बात गैंग के असूलों की तो वो किसी भी गैंगस्टर के मां-बाप को टारगेट नहीं करते हैं. इसलिए लॉरेंस विश्नोई गैंग का ये मजबूत पहलू है. 


Input: Neeraj Gaur