Delhi-NCR Haryana News Live Updates 3 July 2022: चीन से चल रहा था लोन दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा, पुलिस के हत्थे चढ़े 4 आरोपी

Sun, 03 Jul 2022-11:43 pm,

Delhi-NCR Haryana News Live Updates 3 July 2022: गैंग का मास्टरमाइंड चीन में बैठे ठगों से इंस्टाग्राम के जरिए संपर्क में था. गैंग ठगी की रकम को क्रिप्टो करेंसी में बदलवा लेते थे. मुख्य आरोपी पहले भी डेढ़ करोड़ की ठगी को अंजाम दे चुका है और 2 महीने पहले ही जेल से बाहर आया था.

नई दिल्ली: यह तो आप सभी लोग जानते हैं कि हर साल 3 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय प्लास्टिक बैग मुक्त दिवस (International Plastic Bag Free Day) मनाया जाता है और प्लास्टिक पर्यावरण को भी काफी नुकसान पहुंचाती है. क्योंकि एक प्लास्टिक बैग को सड़ने में 100 से 500 साल लग सकते हैं. 


WATCH LIVE TV


नवीनतम अद्यतन

  • यमुनानगर में 6 टन पशु मांस से भरा कैंटर पकड़ा, लैब में जांच के लिए भेजे गए सैंपल 

    यमुनानगर के जगाधरी सदर थाना पुलिस ने 6 टन पशु मांस से भरे एक कैंटर को पकड़ा है. गो रक्षक दल पुलिस को सूचना दी थी कि सहारनपुर की तरफ से मांस से भरा एक कैंटर यमुनानगर की तरफ आ रहा है. इसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर कैंटर को रुकवाया तो चालक कोई बिल नहीं दिखा पाया. इसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. फिलहाल मांस के सैंपल भरकर लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं. थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के बाद जैसा भी जरूरी  होगा, कार्रवाई की जाएगी।

  • चीन से चल रहा था लोन दिलाने के नाम पर ठगी का धंधा, पुलिस के हत्थे चढ़े 4 आरोपी

    दिल्ली में रोहिणी जिला साइबर सेल ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने और ठगी की रकम को क्रिप्टो करेंसी में बदलने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गैंग के मास्टरमाइंड चीन में बैठे ठगों से इंस्टाग्राम के जरिए संपर्क में था. रोहिणी जिला साइबर सेल इंचार्ज अजय दलाल की टीम को पोर्टल पर 40 हजार ठगी की शिकायत मिली, जिसके बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्विलांस और बैंक खातों की ट्रांजेक्शन डिटेल के आधार पर गैंग का पर्दाफाश किया. आरोपियों की पहचान दीपक पटवा, सुनील कुमार खटीक, देव किशन और सुरेश सिंह के रूप में हुई है. आरोपियों के कब्जे से 14 डेबिट कार्ड, 7 मोबाइल फोन, 27 सिमकार्ड, एक डोंगल, लैपटॉप. टैबलेट, आधा दर्जन चेकबुक, कार, 5 पासबुक और 20 हजार रुपये बरामद किए गए. मुख्य आरोपी पहले भी डेढ़ करोड़ की ठगी को अंजाम दे चुका है और 2 महीने पहले ही जेल से बाहर आया था.

  • ग्रेटर नोएडा के फ्लैट से भारी मात्रा में शराब और नशीला पदार्थ जब्त, 8 नाइजीरियन समेत 9 गिरफ्तार 

    ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र में बिना परमिशन शराब पार्टी होने की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने एक फ्लैट में छापा मारा. सेक्टर ओमीक्रोन के एक फ्लैट में छापे के दौरान पुलिस ने 4 नाइजीरियन पुरुष, 4 नाइजीरियन महिलाओं समेत 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. फ्लैट से 28 बोतल अंग्रेजी शराब, 171 बियर की केन व नशीला पाउडर आदि बरामद किया गया.

  • हरियाणा से बड़ी खबर, दुष्यंत चौटाला बोले-बीजेपी और जेजेपी मिलकर लड़ेगी निगम चुनाव 

    हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने निगम चुनाव को लेकर एक बड़ी घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि निगम के चुनाव बीजेपी और जेजेपी मिलकर लड़ेगी. उन्होंने कहा कि जैसे ही आयोग चुनाव तारिख की घोषणा करेगा, वैसे ही दोनों मिलकर चुनाव की तैयारी शुरू कर देंगे. 

  • दिल्ली में अगले तीन दिन तक लगातार बारिश की संभावना, मौसम का पारा डाउन 

    राजधानी दिल्ली में दो दिन पहले ही मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले तीन दिन तक लगातार बारिश की संभावना जताई है, जिससे दिल्ली वालों को राहत मिलने की उम्मीद है. पूर्वी दिल्ली में आज सुबह से ही मौसम खुशनुमा बना हुआ था और बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. त्रिलोकपुरी, मयूर विहार और अक्षरधाम जैसे इलाकों में फुहार के साथ रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

  • अंबाला कैंट में इसी महीने से शुरू होंगी 8 डिस्पेंसरी, जल्द मिलेगी यह सुविधा भी 

    हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सूबे में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने की और लगातार कदम उठा रहे हैं. विज ने कहा अंबाला का कैंसर अस्पताल लोगों को बहुत फायदा दे रहा है और इसी महीने अंबाला कैंट में 8 डिस्पेंसरी शुरू होने जा रही हैं, जिससे लोगों को उनके इलाके में ही इलाज की सुविधा मिलेगी. विज ने बताया कि नेशनल कम्युनिकेबल डिजीज की लैब भी यहां बनने जा रही है, जो केंद्रीय लैब होगी. साथ ही जल्द ही होम्योपैथी कॉलेज भी इसी इलाके में बनने जा रहा है.

     

  • दिल्ली के 12 कॉलेजों में आर्थिक संकट, शिक्षकों को वेतन तक देने में हैं असमर्थ

    दिल्ली विश्वविद्यालय के 12 प्रसिद्ध कॉलेजों का भविष्य लगातार अधर में बना हुआ है. यह 12 कॉलेज पूरी तरह दिल्ली सरकार द्वारा वित्त घोषित हैं. यहां अव्यवस्थाओं का मुख्य कारण इन कॉलेजों में उत्पन्न होता आर्थिक संकट है. इस आर्थिक संकट के कारण बार-बार विभिन्न श्रेणियों के शिक्षकों एवं अन्य कर्मचारियों के वेतन में देरी होती है. दिल्ली विश्वविद्यालय से संबंधित इन कॉलेजों की दशा को देखते हुए अब शिक्षकों द्वारा यूजीसी से इन कॉलेजों को टेक ओवर करने को कहा जा रहा है.

  • Crime News: दिल्ली में लड़की को नशीली कोल्ड्रिंक पिलाकर रेप करने का मामला आया सामना

    दिल्ली के बुराड़ी थाना इलाके में लड़की की नशीली कोल्ड्रिंक पिलाकर रेप करने का मामला सामने आया है. पीड़िता की शिकायत पर बुराड़ी थाना पुलिस ने शुक्रवार को रेप का मामला दर्ज कर लिया है. वारदात के बाद से आरोपी फरार है. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह आरोपी को पहले से ही जानती है.

    पढ़ें पूरी खबरः Crime News: दिल्ली में लड़की को नशीली कोल्ड्रिंक पिलाकर रेप करने का मामला आया सामना

  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी को आज संबोधित करेंगे PM मोदी, पार्टी जारी करेगी अपना 'राजनीतिक संकल्प'

    हैदराबाद में बीजेपी की आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक का आज दूसरा दिन है. इस खास मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस मीटिंग को संबोधित करेंगे, इसी के साथ पार्टी का राजनीतिक संकल्प भी पेश होगा. खबरों की मानें तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के राजनीतिक संकल्प का प्रस्ताव पेश करेंगे.

     

  • हरियाणा में मानसून अलर्ट, आज भारी बारिश की संभावना

    देशभर में मानसून दस्तक दे चुका है. इस बीच मौसम विभान ने 3 जुलाई यानी की आज लगातार बारिश की संभावना जताई है. जिसकी वजह से दिन और रात के तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने 3 जुलाई को हरियाणा के 11 जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार वाली हवाएं चलने और तेज बरसात का अलर्ट जारी किया है. इन 11 जिलों में पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, सोनीपत और पानीपत शामिल है.

    मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली में अगले तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. लेकिन, इससे पहले दो दिन हुई बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों में जलजमाव की वजह से लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. तो वहीं, दिल्ली में बीते गुरुवार को सुबह मानसून की पहली बारिश हुई थी.

    पढ़ें पूरी खबरः Weather Update: मानसून अलर्ट, आज भारी बारिश की संभावना, दिल्ली में अगले तीन दिन बरसेंगे बादल!

  • दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में अज्ञात बदमाशों ने बिल्डर की गोली मारकर की हत्या

    आउटर दिल्ली के पश्चिम विहार ईस्ट थाना इलाके में शनिवार दोपहर उस समय हड़कंप मच गया, जब अज्ञात बदमाशों ने एक बिल्डर की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये नजदीकी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश कर रही है. पुलिस ने वारदात की जगह के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर आरोपितों की पहचान करने की कोशिश कर रही है. शुरूआती जांच में पुलिस आपसी रंजिश की आशंका जाहिर कर रही है.

    • दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में बिल्डर अमित गोयल को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी.

    • आरोपी कार में सवार होकर आए थे और उन्होंने गोलियां चलाई। बिल्डर अमित को बालाजी एक्शन हॉस्पिटल ले जाया गया.

    • लेकिन वहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस मामले में जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

    • स्पेशल स्टाफ की 9 टीमें आरोपियों की तलाश में और मोटिव जानने में जुटी हुई है

     

  • दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का गुजरात दौरा

    आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक टाउन हॉल बैठक में भाग लेने और पार्टी के नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाने के लिए 3 से 4 जुलाई को गुजरात के दौरे पर हैं. अहमदाबाद में केजरीवाल 3 जुलाई को पार्टी के नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाएंगे और 4 जुलाई को टाउन हॉल बैठक में शामिल होंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link