NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी पेपर लीक विवाद के बीच काउंसलिंग अगली सूचना तक स्थगित

दिव्या अग्निहोत्री Sat, 06 Jul 2024-2:13 pm,

NEET UG Counselling 2024: 6 जुलाई से नीट यूजी की काउंसलिंग प्रक्रिया होने वाली थी, जिस पर रोक लगा दी गई है. वहीं नीट यूजी पेपर लीक से जुड़ी सभी याचिकाओं पर मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच 8 जुलाई को सुनवाई करेगी.

NEET UG Counselling 2024 Live Update: नीट यूजी पेपर लीक विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है, इस मामले में जांच लगातार जारी है. CBI द्वारा इस मामले में लगातार गिरफ्तारियां की जा रही हैं. इस बीच आज यानी 6 जुलाई से नीट यूजी क काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी. वहीं दूसरी ओर नीट यूजी पेपर लीक से जुड़ी सभी याचिकाओं पर मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच 8 जुलाई को सुनवाई करेगी. NEET UG परीक्षा रद्द करने से केंद्र सरकार ने इनकार कर दिया है. केंद्र का कहना है कि ये  तर्कसंगत नहीं, इससे ईमानदार छात्रों को ज्यादा नुकसान होगा.  


 

नवीनतम अद्यतन

  • Haryana Assembly election: केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने किया तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने का दावा

     

  • Haryana News: नशीला पदार्थ खिलाकर 4 लोगों को ने किया दुष्कर्म
    Hisar News:
    पंजाब की एक युवती ने खुद के साथ दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया  है. युवती की उम्र 28 वर्ष है.  बयान के आधार पर पुलिस ने 4 आरोपियों सागर, शेर सिंह, सलीम खान और एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया है. जीरो एफआईआर पंजाब में दर्ज हुई हैं, जिसे आदमपुर भेजा गया है . मामला 28 जून का हैं. शिकायत में युवती ने कहा कि उस दिन शाम को वह अपनी बहन से मिलने के लिए मानसा जा रही थी.  फतेहाबाद के रतिया बस स्टैंड पर वाहन का इंतजार कर रही थी. इसी बीच एक कार आई और उसमें सवार युवकों ने रास्ता पूछा और उसे वहां छोड़ देने की बात कही. कार सवार युवक युवती को मानसा ले जाने के बजाय आदमपुर में ले गए, जहां जबरन 4 लोगों ने पहले उसे शराब पिलाई. फिर उसे नशीला पदार्थ देते हुए उसके साथ रेप किया.

     

  • Hathras stampede incident: UP सरकार द्वारा गठित तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग हाथरस पुलिस लाइन पहुंचा

     

  • International Cooperative Day: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 102वें अंतर्राष्ट्रीय सहकारी दिवस के अवसर पर दिल्ली के मयूर विहार में 'भारत ऑर्गेनिक्स' और अमूल ऑर्गेनिक्स स्टोर द्वारा साबुत गेहूं का आटा लॉन्च किया

     

  • NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी काउंसलिंग अगली सूचना तक स्थगित

     

  • Delhi: राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू सहित कई दिग्गज नेताओं ने दी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर पुरानी संसद के सेंट्रल हॉल में श्रद्धांजलि

  • Manish Sisodia: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 15 जुलाई तक बढ़ी

     

  • Karnal News: विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल की कार्यकर्ताओं के साथ बैठक
    केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल पहुंचे करनाल. भाजपा के कर्ण कमल कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं पूर्व CM. विधानसभा चुनावों को लेकर बनाई जा रही है रणनीति. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री जन संवाद कार्यक्रम के लिए पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस जाएंगे. 

     

  • Delhi Excise policy: शराब घोटाला मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसौदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया

     

  • Faridabad Rain: फतेहाबाद में शुरू हुई बारिश
    फतेहाबाद में तेज हवाओ के साथ झमाझम बरसात, चिपचिपाती गर्मी से मिली लोगों को राहत. फतेहाबाद सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो में भी जमकर बारिश हो रही है, जिससे धान उत्पादक किसानों के चेहरे पर खुशी है. शहरी क्षेत्रों में बरसात पानी निकासी न होने से निचले क्षेत्रो में जलभराव की समस्या नजर आ रही है. जवाहर चौक, तुलसीदास चौक, अरोड़वंश धर्मशाला रोड सहित कई इलाकों में जलभराव.

     

  • Rewari Crime: रेवाड़ी में बर्थडे के दिन युवक का मर्डर
    रेवाड़ी में बर्थडे के दिन युवक की दुकान में कुछ लोगों से बहस हो गई, जिसके बाद बदमाशों ने उसे गोली मार दी. बदमाश कार में सवार होकर आए थे. रेवाड़ी जिले के गांव रानोली प्राणपुरा का रहने वाला था 35 वर्षीय दिनेश, बावल रोड पर की हुई थी मसाले की दुकान में कहासुनी. शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शव रखवाया, पुलिस मामले की जांच मे जुटी.

     

  • Chandigarh Weather: चंडीगढ़ सहित हरियाणा के 4 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
    चंडीगढ़ में सुबह अचानक मौसम ने करवट ली, शहर में सुबह से ही बादल छाए हुए थे और उसके बाद बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग की तरफ से भी आज चंडीगढ़ सहित हरियाणा के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक चंडीगढ़ और हरियाणा का मौसम ऐसा ही बने रहने की उम्मीद है.

     

  • Delhi: भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर BJP सांसद बांसुरी स्वराज - PM मोदी के नेतृत्व में पूरा कर रहे उनका सपना

     

  • Delhi: BJP प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और अन्य भाजपा नेताओं ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर पुष्पांजलि अर्पित की

     

  • Delhi Rain: दिल्ली में आज भारी बारिश के आसार
    राजधानी दिल्ली में सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने आज भारी बारिश के आसार जताए हैं. इसके साथ ही आने वाले दिनों में भी दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है. वहीं बारिश के मौसम में जलभराव की वजह से एक बार फिर लोगों को जाम का सामना करना पड़ेगा. 

     

  • Haryana Crime: विदेश में बैठे जीजा ने रची ASI संजीव की हत्या की साजिश
    हरियाणा के करनाल में ASI संजीव हत्या मामले में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. एसटीएफ की टीम ने इस मामले में यूपी के अलीगढ़ से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं एक आरोपी भागने के दौरान गोली लगने से घायल हो गया, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ASI के जीजा ने ही संजीव की हत्या की सुपारी दी थी.

  • Ghaziabad News: कंस्ट्रक्शन साइट पर लिफ्ट से ईंट उतारते समय गर्दन कटने से मजदूर की मौत
    गाजियाबाद के थाना आनंद ग्राम इलाके के राजनगर एक्सटेंशन में काम कर रहे मजदूर की काम करने के दौरान गर्दन पर एंगल गिर जाने से मौत का मामला सामने आया है. सोनू नाम का युवक राजनगर एक्सटेंशन की हितेश हाइट्स नाम की सोसाइटी में लिफ्ट से ब्लॉक उतारने का काम कर रहा था. तभी अचानक लिफ्ट का लोहे का एंगल उसकी गर्दन पर गिरकर घुस गया और फंसा रह गया. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने एंगल को हटाने की कोशिश की. बाद में युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. 

     

  • Swati Maliwal Case: विभव कुमार को आज कोर्ट में पेश करेगी दिल्ली पुलिस
    स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में आज विभव कुमार की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है, जिसके बाद पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश करेगी.

     

  • Hathras Stampede: भगदड़ का मुख्य आरोपी मधुकर गिरफ्तार, आज हाथरस कोर्ट में हो सकती है पेशी
    सूत्रों के अनुसार आज मधुकर को यूपी STF की टीम हाथरस लेकर जा सकती है,जिसके बाद उसे हाथरस में कोर्ट में पेशकर पूछताछ के लिए रिमांड की अर्जी डाल सकती है.

     

  • NEET UG Counselling 2024 Live Update: आज से शुरू होगी नीट यूजी काउंसलिंग
    नीट यूजी पेपर लीक विवाद अभी खत्म नहीं हुआ है, इस मामले में जांच लगातार जारी है. CBI द्वारा इस मामले में लगातार गिरफ्तारियां की जा रही हैं. इस बीच आज यानी 6 जुलाई से नीट यूजी क काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी. वहीं दूसरी ओर नीट यूजी पेपर लीक से जुड़ी सभी याचिकाओं पर मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच 8 जुलाई को सुनवाई करेगी. NEET UG परीक्षा रद्द करने से केंद्र सरकार ने इनकार कर दिया है. केंद्र का कहना है कि ये  तर्कसंगत नहीं, इससे ईमानदार छात्रों को ज्यादा नुकसान होगा.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link