Delhi Metro: 16 जून को होने वाले UPSC परीक्षा के कारण सुबह 6 बजे से शुरु होंगी मेट्रो ट्रेन सेवाएं

दिव्या अग्निहोत्री Fri, 14 Jun 2024-8:53 pm,

Delhi Metro News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने घोषणा की है कि आगामी UPSC परीक्षा के मद्देनजर चरण- III खंड पर ट्रेन सेवाएं रविवार को सुबह 6 बजे से उपलब्ध होंगी. अधिकारियों ने कहा कि आमतौर पर रविवार को जुड़वां वाले शहरों के बीच मेट्रो कॉरिडोर की एक्वा लाइन पर सेवाएं सुबह 8 बजे शुरू होती हैं, लेकिन 16 जून को यह सुबह 6 बजे से शुरू हो जोएंगी. एक्वा लाइन पर 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी मेट्रो. DMRC के प्रमुख कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने शुक्रवार को कहा कि यह व्यवस्था राष्ट्रीय लोक सेवा आयोग UPSC द्वारा आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए की जा रही है.

Delhi DMRC News: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने घोषणा की है कि आगामी UPSC परीक्षा के मद्देनजर चरण- III खंड पर ट्रेन सेवाएं रविवार को सुबह 6 बजे से उपलब्ध होंगी. अधिकारियों ने कहा कि आमतौर पर रविवार को जुड़वां वाले शहरों के बीच मेट्रो कॉरिडोर की एक्वा लाइन पर सेवाएं सुबह 8 बजे शुरू होती हैं, लेकिन 16 जून को यह सुबह 6 बजे से शुरू हो जोएंगी. एक्वा लाइन पर 15 मिनट के अंतराल पर चलेंगी मेट्रो. DMRC के प्रमुख कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने शुक्रवार को कहा कि यह व्यवस्था राष्ट्रीय लोक सेवा आयोग UPSC द्वारा आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए की जा रही है.


वहीं चरण-III के खंडों में दिलशाद गार्डन-शहीद स्थल, नोएडा सिटी सेंटर-नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी, मुंडका-ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बदरपुर बॉर्डर-राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़), मजलिस पार्क-शिव विहार, जनकपुरी पश्चिम-बॉटनिकल गार्डन और ढांसा बस स्टैंड-द्वारका के बीच चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं. यूपीएससी की वेबसाइट के अनुसार, 16 जून को परीक्षा सुबह 9 बजे और दोपहर 2 बजे शुरू होगी और परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले प्रवेश बंद हो जाएगा.

नवीनतम अद्यतन

  • Delhi News:राज कुमार आनंद को  दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से किया गया अयोग्य घोषित

    Raaj Kumar Anand: दिल्ली के पूर्व समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद को दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया है. अध्यक्ष राम निवास गोयल ने शुक्रवार को यह जानकारी दी कि अप्रैल में आम आदमी पार्टी (आप) और दिल्ली सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गए थे. गोयल ने कहा कि उन्हें नोटिस का जवाब देने के लिए 10 जून की तारीख दी गई थी, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. इसी नोटिस में उन्हें 11 जून को उपस्थित होने को कहा गया था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए. उन्हें 14 जून को उपस्थित होने का एक और मौका दिया गया था, लेकिन वे नहीं आए. दिल्ली विधानसभा से उनकी सदस्यता समाप्त कर दी गई है. आनंद को की गई कॉल का कोई जवाब नहीं मिला है. वह 2020 के चुनाव में पटेल नगर (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से चुने गए थे. आनंद ने पार्टी में संगठनात्मक नियुक्तियों में भ्रष्टाचार और दलित नेताओं और स्वयंसेवियों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी छोड़ दी थी.  

     

  • Haryana News: सोनीपत में मिलावटखोरों पर बड़ा एक्शन, फैक्ट्री से 437 किलो घी और 260 किलो पनीर जब्त
    Sonipat News:
    हरियाणा में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों पर नजर बनाए हुए हैं. विभाग ने सोनीपत में मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. मिलावटी घी और पनीर के गोदाम की सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच ने गन्नौर क्षेत्र के गांव टेहा स्थित फैक्ट्री में रेड मारी गई. इस दौरान पुलिस ने 437 किलो घी और 260 किलो पनीर जब्त किया. जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी डॉ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि विभाग के अधिकारियों ने जब गुणवत्ता को चेक किया तो वह सही नहीं मिली। इसके बाद उनके सैंपल लैब में जांच के लिए भेज दिए गए.

  • Telecom News: अब फर्जी कॉल और लिंक से होने वाले फ्रॉड से बच पाएंगे ग्राहक, लिया गया बड़ा फैसला
    Telecom:
    टेलीकॉम रेगुलेटर ने आज 25 बैंक, SEBI, PFRDA, IRDAI समेत सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों के साथ बैठक की. बैठक के बाद जानकारी साझा की गई कि 160 सीरीज वाले नंबर्स से ट्रांजेक्शन और सर्विसेज वाली कॉल और 140 वाली सीरीज से सिर्फ प्रोमोशनल कॉल्स आएंगी. अब डिजिटल कंसेंट  के लिए स्क्रबिंग की शुरुआत होगी. साथ ही ग्राहकों की इच्छा और DND सुनिश्चितता को भी निजात मिलेगा. इससे फर्जी कॉल, मैसेज में लिंक के जरिए फर्जीवाड़ा थमेगा.

     

  • Delhi Water Crisis: संकट के बीच कांग्रेस ने की विधानसभा में विशेष सत्र बुलाने की मांग 
    Devendra Yadav: दिल्ली में जल संकट के बीच दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों पर निशाना साधा है. उन्होंने BJP और AAP जल संकट पर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसमें दिल्ली की जनता पिस रही है. हम लगातार कहते आए हैं कि पूरी दिल्ली में गंदे पानी की सप्लाई हो रही है. गर्मी में पानी की कमी होती है, ऐसे में सरकार को क्या पहले से इसपर ध्यान नहीं देना चाहिए था? आज कोर्ट जाने की जरूरत पड़ी है, अगर कोई परेशानी थी तो पहले जाना चाहिए था. हिमाचल सरकार पानी छोड़ती है. यह हरियाणा से होते हुए दिल्ली पहुंचना चाहिए था पर नहीं पहुंचता.देवेंद्र यादव ने कहा कि जिस जनता के लिए यह सब एग्रीमेंट है, उस जनता तक पानी नहीं पहुंच रहा. हम हमेशा से लीकेज की समस्या का जिक्र करते आए हैं. आज समस्या यह है कि दिल्ली में 18% पानी लीक हो रहा है, इसके लिए दिल्ली की सरकार जिम्मेदार है. इस मुद्दे पर विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाना चाहिए.

  • Crime News: दिल्ली से गाजियाबाद के बीच ट्रेन यात्रियों का कीमती सामान कर लेते थे चोरी, दो गिरफ्तार
    Ghaziabad News:
    थाना जीआरपी पुलिस ने ट्रेन, रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के इलाकों में यात्रियों को सामान चोरी करने वाले दो युवकों को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. आरोपियों-शादाब व गुलजार भूषण से लगभग 1 लाख 38 हजार के आभूषण और 12 हजार रुपए नगद बरामद किए गए हैं. सीओ जीआरपी सुदेश कुमार गुप्ता ने बताया कि शादाब के खिलाफ जीआरपी के अलग-अलग थानों में 28 मुकदमे और इसके साथी गुलजार के खिलाफ 10 मुकदमे दर्ज हैं. दिल्ली से गाड़ी गाजियाबाद पहुंचने तक चोर बेहद सफाई के साथ महिलाओं, बुजुर्गों और सो रहे यात्रियों को निशाना बनाकर उनके कीमती माल पर हाथ साफ कर दिया करते थे. शादाब पहले भी जेल जा चुका है. जेल से छूटने के बाद कुछ समय तक उसमे मोबाइल की दुकान खोलकर काम किया पर काम में घाटा होने के बाद उसने फिर से चोरी शुरू कर दी. 

  • Delhi News: कुवैत में आग मामले में मारे गए लोगों के पार्थिव शरीर पालम टेक्निकल एयरपोर्ट पहुंचा

     

     

  • Delhi News: कांग्रेस पार्टी ने इस देश में भ्रम फैलाने की ली है जिम्मेदारी- धर्मेन्द्र प्रधान

     

     

  • Delhi: अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, 20 करोड़ की ड्रग्स बरामद

     

     

  • Water Crisis: पूरी दिल्ली में गंदे पानी की हो रही सप्लाई- देवेन्द्र यादव 

     

     

     

  • Delhi Water Crisis: पानी माफिया को बचाने के लिए AAP हरियाणा सरकार पर लगा रही आरोप-  

    Water Crisis: शहजाद पूनावाला ने कहा दिल्ली सरकार की पानी माफिया के साथ कमीशन बाजी फिक्स है. दिल्ली जल बोर्ड भष्ट्राचार का अड्डा बना हुआ है. सबसे ऊंचे दाम लगाने वालों को पानी बेचा जा रहा है. पानी माफिया को बचाने के लिए आप सरकार हिमाचल सरकार हरियाणा पर आरोप लगा रही है.

  • Noida: बीच सड़क पर रइसजादों ने बर्थडे सेलिब्रेशन के नाम पर जमकर मचाया हुड़दंग

     

     

  • Chandni Chowk Fire: मैंने चुनाव प्रचार के दौरान वादा किया था कि सभी बिजली के तार काट दिए जाएंगे- प्रवीण खंडेलवाल 

     

     

     

  • Delhi News: विभव कुमार की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगी रिपोर्ट
    Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के आरोप में गिरफ्तार विभव कुमार की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को जांच के बारे में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं. 

  • Delhi News: RSS को कौन गंभीरता से लेता है-पवन खेड़ा 

     

     

  • Delhi Water Cisis: जल संकट पर सर्वदलीय बैठक की मांग

     

     

  • Kuwait Fire Accident: कुवैत अग्निकांड में यमुनानगर के युवक की मौत, स्पेशल एयरक्राफ्ट से कोच्चि लाया गया शव
    Kuwait Fire: कुवैत अग्निकांड में 45 भारतीयों की मौत हो गई, इसमें हरियाणा के यमुनानगर का रहने वाला युवक भी शामिल है. भारतीय वायुसेना के स्पेशल एयरक्राफ्ट से सभी मृतकों के शव को कोच्चि लाया गया.

  • Delhi: बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

     

  • Delhi Water Crisis: दिल्ली जल संकट पर बोले हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू 

     

  • Delhi: NEET परीक्षा विवाद पर दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया

     

  • Kuwait Fire Accident: कुवैत अग्निकांड में यमुनानगर के युवक की मौत
    कुवैत के मंगाफ में लगी भीषण आग में मारे गए 45 भारतीयों में हरियाणा के यमुनानगर का युवक भी शामिल है.

     

  • Kuwait Fire Accident: कुवैत से 45 भारतीयों के शव कोच्चि लाए गए
    कुवैत के मंगाफ में लगी भीषण आग में मारे गए 45 भारतीयों के शव भारतीय वायुसेना का स्पेशल एयरक्राफ्ट से भारत पहुंच गये हैं. एयरक्राफ्ट केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पर लैंड हुआ, है, इसके बाद यह दिल्ली आएगा. मारे गये लोगों में सबसे ज्यादा 23 लोग केरल के हैं. 

     

  • Swati Maliwal Assault Case: विभव कुमार द्वारा दायर जमानत याचिका पर HC ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब 

     

  • NEET-UG 2024: सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG 2024 में पेपर लीक और सीबीआई जांच की चिंताओं को उठाने वाली याचिकाओं पर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) को नोटिस जारी किया

     

  • Delhi News: सीएम केजरीवाल की नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई 19 जून के लिए टली

     

  • Delhi News: सीएम केजरीवाल ने मेडिकल चेकअप के दौरान पत्नी के शामिल होने की मांगी इजाजत
    अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में एक अर्जी दायर कर जेल अधिकारियों को ये निर्देश देने की मांग की है कि जब उनका मेडिकल चेकअप हो तो उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल होने की इजाजत हो. राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल की अर्जी पर जेल अधिकारियों से जवाब मांगा. कोर्ट 19 जून को सुनवाई करेगा.

  • Delhi News:फर्जी OBC सर्टिफिकेट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ 
    दिल्ली क्राइम ब्रांच ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने के गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इसके साथ ही सैकड़ों अवैध जाति प्रमाण पत्र भी बरामद किये हैं. पुलिस ने इस मामले में संगम विहार निवासी सौरभ गुप्ता को अरेस्ट किया है.आरोपी के बयान के आधार पर इस गिरोह के 3 अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है. इसमें कार्यकारी मजिस्ट्रेट भी शामिल हैं. 

     

  • Delhi News: आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने पंजाब से पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों से मुलाकात की

     

  • Noida News:नोएडा जोन और CRT ने गांजा और ई सिगरेट की जब्त
    नोएडा जोन और CRT ने सुबह गांजा और शाम को 1 करोड़ की प्रतिबंधित ई सिगरेट जब्त की. 2500 के करीब प्रतिबंधित ई सिगरेट जब्त. CRT और थाना सेक्टर 20 की ज्वाइंट कार्रवाई.

     

  • Sonipat News: केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल पहुंचे सोनीपत
    केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल पहुंचे सोनीपत. पार्टी कार्यकर्ताओ ने किया स्वागत. मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में भाजपा को तीसरी बार लाना है. पार्टी कार्यकर्ताओ को दिए संकेत तीसरी बार बनेंगी हरियाणा में भाजपा सरकार. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने जनता के हितों को ध्यान में नहीं रखा.

     

  • Delhi Water Crisis: गोविंदपुरी इलाके में टैंकरों के जरिए लोगों को पानी की आपूर्ति की जा रही

     

  • Delhi Water Crisis: गीता कॉलोनी इलाके में टैंकर के इंतजार में लोग

     

  • Swati Maliwal Assault Case: बिभव कुमार ने जमानत के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया
    स्वाति मालीवाल से कथित मारपीट के मामले में आरोपी बिभव कुमार ने जमानत के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया. मामला आज सूचीबद्ध होने की संभावना है. हाल ही में तीस हजारी कोर्ट ने उन्हें इस मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया था.

     

  • Delhi Water Crisis: UYRB को आज SC ने सभी पक्षों के साथ बैठक बुलाने का दिया आदेश
    सुप्रीम कोर्ट ने ऊपरी यमुना नदी बोर्ड (यूवाईआरबी) को आज सभी पक्षों के साथ एक बैठक बुलाने और मौजूदा जल संकट के बीच यमुना नदी के पानी के बंटवारे और दिल्ली की अतिरिक्त पानी की मांग के मुद्दे पर शीघ्र निर्णय लेने का निर्देश दिया.

     

  • Delhi Liquor Scam: सीएम केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई आज
    शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट सुनवाई करेगी.

     

  • NEET-UG 2024 results: NEET परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर SC करेगा सुनवाई
    NEET परीक्षा की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर SC करेगा सुनवाई. याचिका में बड़े पैमाने पर पेपर लीक की घटनाओं और मनचाहा परीक्षा केंद्र चुनने के लिए अपनाई जा रही रणनीति का हवाला दिया गया है. उदाहरण के लिए, ओडिशा, झारखंड और गुजरात के कुछ छात्रों ने NEET परीक्षा में बैठने के लिए गोधरा में एक विशेष केंद्र चुना. इन छात्रों ने इस केंद्र को चुनने के लिए कथित तौर पर 10 लाख रुपये की रिश्वत दी. सुप्रीम कोर्ट एनईईटी मामले में विभिन्न उच्च न्यायालयों में लंबित सभी याचिकाओं को शीर्ष अदालत में स्थानांतरित करने की मांग करने वाली एनटीए की याचिका पर सुनवाई करेगा. 

     

  • Delhi-NCR Weather update: दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम जारी
    देश के कई राज्यों में मॉनसून ने दस्तक से मौसम खुशनुमा हो गया है, वहीं दूसरी ओर राजधानी दिल्ली अभी भी आग का गोला बनी हुई है. गुरुवार को दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 47 डिग्री के पार  पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक दिल्लीवासियों को गर्मी के सितम से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. 20 जून के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. 

     

  • Terror Attack: आतंकी हमलों के बाद जम्मू कश्मीर में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था

     

  • PM Modi Italy Visit: पीएम मोदी की पहली विदेश यात्रा
    पीएम मोदी G7 समिट के लिए इटली पहुंच गए हैं. यहां पर वो इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और पोप फ्रांसिस सहित कई वर्ल्ड लीडर्स से मुलाकात करेंगे. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link