Delhi Haryana Live: हरियाणा कैबिनेट की बैठक में HMT कर्मचारियों की पेंशन 3 हजार की गई, CM ने कहा इससे बुजुर्गों को होगा फायदा

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 27 Jun 2024-9:15 pm,

Haryana Cabinet: चंडीगढ़ में गुरुवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में हरियाणा कैबिनेट की बैठक हुई. इस दौरान वित्त मंत्री जेपी दलाल, सिंचाई राज्य मंत्री अभय यादव, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला , कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर, परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल, पंचायत राज्य मंत्री महिपाल ढांडा, खेल राज्य मंत्री संजय सिंह मौजूद रहे. इस बैठक में कई अहम फैसले भी लिए गए.

Delhi Ncr Haryana Live: सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल से तिहाड़ जेल में पूछताछ करने के बाद उनको बतौर आरोपी कोर्ट में पेश करने के दौरान कहा कि अरविंद केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए उनकी कस्टोडियल  इंट्रोगेशन की जरूरत है. सीबीआई ने अरविंद केजरीवाल की 5 दिन की रिमांड की मांग कोर्ट से की थी. दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 3 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजने का आदेश दिया. अब इन 3 दिनों में सीबीआई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से 300 से ज्यादा सवाल पूछेगी. 

नवीनतम अद्यतन

  • Haryana News: नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में चल रही विधायक दल की अनौपचारिक बैठक खत्म 
    हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में चल रही विधायक दल की अनौपचारिक बैठक खत्म हुई. सीएम के संत कबीर कुटीर आवास पर करीब दो घंटे चली बैठक बैठक में मंत्री और विधायकों समेत पूर्व गृह मंत्री अनिल विज और जेजेपी विधायक जोगी राम सिहाग भी रहे मौजूद.

     

  • Haryana News: रणदीप सुरजेवाला ने BJP पर साधा निशाना

     

  • Delhi News: 29 जून को AAP का देशव्यापी धरना प्रदर्शन
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ 29 जून को आम आदमी पार्टी का देशव्यापी धरना प्रदर्शन. AAP के राष्ट्रीय महासचिव संगठन संदीप पाठक के नेतृत्व में पार्टी मुख्यालय में पार्टी पदाधिकारियों की हुई बैठक में लिया गया फैसला.

     

  • Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल CBI मुख्यालय से हुईं रवाना  

     

     

  • Delhi News: हम कल NEET मुद्दे पर (संसद में) नोटिस देंगे-टी. शिवा

     

     

  • Delhi News: DDCD को अस्थायी रूप से भंग करने और गैर-आधिकारिक सदस्यों को हटाने की मंजूरी- वीके सक्सेना

    Delhi DDCD News: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (डीडीसीडी) को अस्थायी रूप से भंग करने और इसके गैर-आधिकारिक सदस्यों को हटाने की मंजूरी दे दी है. उपराज्यपाल की ओर से कहा गया है कि मौजूदा सरकार द्वारा डीडीसीडी बनाने की पूरी कवायद केवल वित्तीय लाभ बढ़ाने और पक्षपातपूर्ण झुकाव वाले कुछ पसंदीदा राजनीतिक व्यक्तियों को संरक्षण देने के लिए थी. साथ ही इन पदों पर राजनीतिक रूप से नियुक्त व्यक्तियों को मुख्यमंत्री की इच्छा पर इन पदों पर बने रहने की अनुमति दी गई है.

  • Haryana News: गुरुग्राम और पिपली में पीपीपी मोड पर बनेंगे हरे-भरे बस स्टैंड 
    Haryana News latest: हरियाणा के सभी बस स्टैंड रेलवे स्टेशन की तर्ज पर ग्रीनरी लगाकर और सफाई कर खूबसूरत बनाए जाएंगे. यह जानकारी परिवहन मंत्री असीम गोयल ने गुरुवार को दी. उन्होंने कहा कि गुरुग्राम और पिपली (कुरुक्षेत्र) में पीपीपी मोड पर विशेष प्रकार के बस स्टैंड बनाए जाएंगे. आवश्यकता अनुसार बस क्यू-शेल्टर भी बनाए जाएंगे.

  • Delhi News: अखिलेश यादव ने संसद भवन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से की मुलाकात

     

     

  • Delhi News: जलभराव को लेकर BJP का AAP पर निशाना

     

     

  • Greater Noida: फिल्म सिटी का कन्सेशन एग्रीमेंट साइन

     

     

  • Delhi News: दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे- श्रीकांत शिंदे 

     

     

  • Delhi News: AAP शासन में माफिया हावी- राजा इकबाल

     

     

  • Haryana News: हरियाणा कांग्रेस का बढ़ा कुनबा, आदर्श पाल कांग्रेस में शामिल

     

  • Haryana News: हरियाणा कैबिनेट की बैठक शुरू
    Haryana Cabinet: हरियाणा कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री नायब सैनी सचिवालय पहुंचे. साथ ही वित्त मंत्री जेपी दलाल, सिंचाई राज्य मंत्री अभय यादव, बिजली मंत्री रणजीत चौटाला , कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर, परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल, पंचायत राज्य मंत्री महिपाल ढांडा, खेल राज्य मंत्री संजय सिंह समेत तमाम मंत्री भी पहुंचे हैं. 

  • Karnal News: नेशनल हाईवे तेज रफ्तार ट्राले ने 2 लोगों को कुचला
    Karnal Crime News: करनाल नेशनल हाईवे पर तेज रफ्तार ट्राले ने 2 लोगों को कुचल दिया. दोनो युवक पिकअप का टायर बदल रहे थे. इसी दौरान एक ट्राले ने ड्राइवर और क्लीनर को कुचल दिया. दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.

  • Delhi MCD: BJP के सभी पार्षद हर बार सदन में डालते हैं खलल- शैली ओबेरॉय

     

     

  • NEET Exam 2024: भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने NEET 2024 और NET-UGC 2024 परीक्षा के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया.

     

     

  • Noida News: नोएडा प्राधिकरण आज होगी बोर्ड बैठक, 50 प्रस्तावों पर होगी चर्चा

     

     

  • Breaking News: हंगामे के बाद MCD सदन की कार्यवाही की गई स्थागित

  • Aam Admi Protest: एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन
    AAP राज्यसभा सांसद संजय सिंह और अन्य पार्टी नेताओं ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी और एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

     

  • Delhi Water Problem: सदन में देखने को मिल सकता है हंगामा 
    दिल्ली नगर निगम सदन की बैठक आज सुबह 11:00 बजे शुरू होनी थी, लेकिन फिलहाल अभी तक शुरू नहीं हो पाई है. दिल्ली में चल रहे जल संकट को लेकर दिल्ली नगर निगम में विपक्ष के पार्षद आज सदन की बैठक में इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में केजरीवाल सरकार को घेर सकते हैं यह पूरा तय है कि इस बार सदन की बैठक में जल संकट को लेकर हंगामा भी देखने को मिल सकता है.

  • Delhi Water Crisis: पानी को लेकर हो सकता है सदन में हंगामा

    दिल्ली में पानी को लेकर जो स्थिती बनी हुई है. वहीं पार्टियां एक दूसरे पर आरोप लगा रही है. वहीं आज नगर निगम के सदन की बैठक  में पानी की समस्या को लेकर हो सकता है जबरदस्त हंगामा.

  • Droupadi Murmu: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को संसद पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. वह जल्द ही दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगी. 

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को संसद पहुंचने पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वह जल्द ही दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगी। pic.twitter.com/DLRWuHVGtt

    — ANI_HindiNews (@AHindinews) June 27, 2024

    p>

  • Parliament session: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का काफिला राष्ट्रपति भवन से संसद भवन की ओर आगे बढ़ रहा है. वे कुछ ही देर में दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगी.

  •  Parliament Session Live: राष्ट्रपति के अभिभाषण का करेंगे बहिष्कार
    राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव  संसद के दोनों सदनों में पेश किया जाएगा जिस पर सदस्य चर्चा करेंगे. आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि राष्ट्रपति और संविधान सर्वोच्च हैं और जब न्याय के नाम पर तानाशाही की जाती है, तो आवाज उठाना महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, आज हम दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ राज्यसभा में विरोध प्रदर्शन करेंगे और हम राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे.  यह पूछे जाने पर कि क्या INDIA ब्लॉक की अन्य पार्टियां भी राज्यसभा में आपके साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन करेंगी, तो इस पर पाठक ने कहा, इस बारे में INDIA गठबंधन की शेष पार्टियों के साथ हमारी कोई चर्चा नहीं हुई है, लेकिन हमारी पार्टी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी.

     

  • Sanjay Raut: जमानत मिलने के बाद भी CBI ने गिरफ्तार किया ये आपातकाल से भी ऊपर तानाशाही हो गई 
    Arvind Kejriwal:
    शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, केजरीवाल जी को जिस प्रकार से फिर एक बार जमानत मिलने के बाद भी CBI ने गिरफ्तार किया ये आपातकाल से भी ऊपर तानाशाही हो गई और हम सब लोग संसद में इस बारे में सवाल पूछेंगे. AAP द्वारा राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने पर उन्होंने कहा, "मैं उनकी भूमिका का स्वागत करता हूं. जिस तरह से तानाशाही चल रही है. उसकी जिम्मेदार राष्ट्रपति महोदया भी हैं. राष्ट्रपति जी को सरकार को रोकना चाहिए. 

  • Delhi: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश हुई। वीडियो संसद भवन से है.

  • Gurugram News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने MCG के लिए ई-वाहनों को हरी झंडी दिखाई.

     

  • Delhi Weather: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई.

    वीडियो आर के पुरम इलाके से है.

  • Delhi: राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली.

    वीडियो राव तुला राम मार्ग इलाके से है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link