Delhi-NCR Haryana Live Update: CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान को हराकर भारत ने खोला खाता

Sun, 31 Jul 2022-11:46 pm,

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर जीत का अपना खाता खोल लिया है. इससे पहले मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा था.

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर जीत का अपना खाता खोल लिया है. इससे पहले मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में स्मृति मंधाना के नाबाद तूफानी अर्धशतक से भारत ने मात्र 11.4 ओवर में ही पाकिस्तान को हरा दिया. स्मृति मंधाना ने 42 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए.


 

नवीनतम अद्यतन

  • ट्रक ने कुचला 25 वर्षीय युवक को, मौके पर मौत
    चरखी दादरी में दादरी रोहतक रोड पर गांव बौंदकलां के समीप तेज रफ्तार ट्रक ने एक युवक को कुचल दिया. हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई. मृतक की शिनाख्त गांव बौंदकलां निवासी 25 वर्षीय रविंद्र के रूप में हुई. हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने रोड जाम कर दिया. इस दौरान ट्रक चालक ने भागने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया. मौके पर सैकड़ों ग्रामीण रोष प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • सोमवार को प्राइवेट कैब चालकों की हड़ताल
    दिल्ली के स्कूलों में गाड़ी चला रहे प्राइवेट कैब चालक एक दिन की हड़ताल पर जा रहे हैं. दिल्ली परिवहन विभाग की कार्रवाई के विरोध में कैब ओनर्स कल यानी सोमवार के दिन हड़ताल कर रहे हैं. इस हड़ताल का असर उन बच्चों के अभिभावकों पर पड़ेगा, जिन्होंने स्कूल की ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं ली हुई और बच्चों को स्कूल से लाने-ले जाने के लिए प्राइवेट कैब पर आश्रित हैं.

     

  • बस और कार में हुई भयंकर टक्कर
    ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा थाना क्षेत्र में झाझर रोड पर कार और बस की हुई भीषण टक्कर हो गई, जिसमें कार के परखच्चे उड़ गए. हादसे में कार सवार चालक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो लोग घायल हो गए. घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • नूंह जिले के विकास के लिए मिले 10 करोड़ रुपये- देवेंद्र सिंह बबली
    हरियाणा प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने नूंह के पिनंगवा खंड में आयोजित ग्रामीण विकास रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1200 ई- लाइब्रेरी, जिम और महिला सांस्कृतिक केंद्र खुलेंगे. प्रत्येक गांवों के लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिले, इसके लिए हरियाणा सरकार प्रयासरत है. वहीं उन्होंने बताया कि नूंह जिले के विकास के लिए लगभग 10 करोड़ रुपये की राशि को मंजूरी दी गई है.

  • हरियाणा एसटीएफ (STF) को मिली बड़ी कामयाबी 
    हरियाणा एसटीएफ (STF) ने विधायकों को धमकी देने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से 2 आरोपियों को महाराष्ट्र पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया है. ये दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. इसके बाद इनकी निशानदेही पर 4 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से पुलिस को 34 मोबाइल, 57 सिम कार्ड, 73 एटीएम कार्ड, 24 पासबुक, 3 डेरी और 1 कार से साथ 10-20 पाकिस्तान के मोबाइल नंबर बरामद किए हैं. इनमें से कुछ सिम कार्ड मिडिल ईस्ट कंट्री से थे. 

     

  • Delhi Govt: एक महीना और जारी रहेगी नई एक्साइज पॉलिसी

    दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति अभी एक महीने और चलेगी. सरकार ने ये फैसला इसलिए लिया है क्योंकि पुरानी नीति के हिसाब से अभी सरकारी दुकानों को खुलने में महीनेभर का वक्त लग सकता है. इसलिए सभी प्राइवेट दुकाने 1 महीने तक खुली रहेगी. पहले सरकार ने 1 अगस्त से नई पॉलिसी खत्म कर पुरानी पॉलिसी लागू करने की बात कही थी. 

  • तीजो  में तीज हरसोला की तीज कैथल में मनाया जा रहा है हरियाली तीज का उत्सव बड़े धूमधाम से

    विपिन शर्मा/ कैथलः हरियाली तीज एक ऐसा त्यौहार जो पूरे हरियाणा में धूमधाम से मनाया जाता है सावन के महीने में आने वाला ही है पर हरियाली खुशहाली का प्रतीक है परंपरा से जुड़े तो यह है भाई बहन की प्रेम का भी प्रतीक माना जाता है. इस दिन जिन भाई और बहनों की शादी हो चुकी है उनके घर कोथली लेकर जाते हैं कोथली का अर्थ भाई अपनी बहन के घर घेवर फिरनी मिठाई कपड़े आदि लेकर जाते हैं और अपना प्रेम दर्शाते हैं
    इस त्यौहार में कैथल की बात की जाए तो हरियाली तीज पतंगबाजी के रूप में भी मनाई जाती है पतंगों की बिक्री खूब बढ़ जाती है बाजार में घेवर और फिरनी लेने वालों का तांता लगा रहता है पूरे शहर और गांव में हर तरफ रौनक बनी रहती है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link