Delhi NCR Live News: शरद पवार ने सोनिया दूहन को NCP के दिल्ली ऑफिस का बनाया प्रभारी

रेनू अकर्णिया Mon, 03 Jul 2023-11:45 pm,

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.



 

नवीनतम अद्यतन

  • पुराने संसद भवन में होगा संसद का मानसून सत्र- PM Modi 

  • Delhi News: अंधकार में डूबी दिल्ली की 18 किलोमीटर लंबी सड़क

    दिल्ली के वजीरबाद राम घाट से बांध से GT करनाल रोड़ नेशनल हाइवे तक करीब 15 से 18 किलोमीटर लंबे यमुना पुस्ता रोड़ का करोड़ों रुपये की लागत से बनाकर तैयार किया गया. पक्की सड़क के साथ स्ट्रीट लाइट भी लगवाई गई स्ट्रीट लाइट होने के बावजूद भी पुस्ता रोड़ पर लाइट ना होने की वजह से स्थानीय लोग अंधेरे में चलने पर मजबूर है. राहगीर कई बार अंधेरे के चलते हादसे का होते है शिकार होते हैं. वहीं असमाजिक तत्व भी अंधेरे में लूटपाट की वारदात को देते हैं.

  • शरद पवार ने सोनिया दूहन को NCP के दिल्ली ऑफिस का बनाया प्रभारी 

  • कावड़ यात्रा के मद्देनजर ट्रैफिक रूट किए जाएंगे डायवर्ट
    दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान समेत आसपास के राज्यों से लाखों लोग गाजियाबाद होते हुए हरिद्वार जल लेने के लिए निकलते हैं. ऐसे में गाजियाबाद से बड़ा ट्रैफिक गुजरता है, जिसके कारण श्रावण मास में गाजियाबाद में ट्रैफिक को लेकर विशेष इंतजाम किए जाते हैं. गाजियाबाद यातायात विभाग में एडवाइजरी भी जारी कर दी है.

     

  • Bank Fire: गीता कॉलोनी के बैंक ऑफ बड़ौदा में अचानक आग लगी
    पूर्वी दिल्ली के थाना गीता कॉलोनी इलाके में बैंक ऑफ बड़ौदा में अचानक आग लग गई. आग लगने की वजह इनवर्टर की बैटरी का बताया जा रहा है.

  • खादी ग्रामोद्योग ने 130 लोगो को बनाया गया आत्मनिर्भर उपराज्यपाल ने किया सम्मानित

  • सुप्रीम कोर्ट DERC अध्यक्ष की नियुक्ति से जुड़ी AAP की याचिका पर कल करेगा सुनवाई 

    दिल्ली विद्युत नियामक आयोग (DERC) के अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर निर्वाचित सरकार और उपराज्यपाल के बीच विवाद देश की शीर्ष अदालत तक पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट कल आम आदमी पार्टी की उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें उसने केंद्र के 21 जून के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व जज जस्टिस उमेश कुमार को डीईआरसी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

  • Rohtak ओमैक्स सिटी में लगी भयंकर आग, 5 झुग्गियां जलकर राख, 5 छोटे सिलेंडर भी फटे

    रोहतक की ओमेक्स सिटी में स्थित झुग्गी झोपड़ियों में आग लगने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद 5 झुग्गी जलकर राख हो गई तो वहीं झुग्गियों में रखे 5 सिलेंडर भी फट गई. जिससे आसपास अफरा-तफरी का माहौल बन गया. वही फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर मुश्किल से काबू पाया.

  • Haryana Crime News: असली नोट के बदले नकली नोट देने वाले गैंग का भंडाफोड़

    महेंद्रगढ़ पुलिस ने असली नोट के बदले नकली नोट देने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जबकि इस मामले में शामिल एक अन्य व्यक्ति पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

  • Civil Services Prelims Exam दोबारा कराने की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने UPSC से मांगा जवाब 

    दिल्ली हाईकोर्ट ने 17 सिविल सेवा अभ्यर्थियों द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) को जवाब दाखिल करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है. याचिका में सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 को रद करने और एग्जाम को फिर से कराने के निर्देश देने की मांग की गई है. याचिकाकर्ताओं के वकील राजीव कुमार दुबे ने कहा कि वे भर्ती में आयोग की मनमानी से परेशान हैं. याचिका में प्रारंभिक परीक्षा के परिणामों के संबंध में 12 जून के यूपीएससी प्रेस नोट को भी चुनौती दी गई है और उत्तर कुंजी प्रकाशित करने का अनुरोध किया गया है.

  • Tomato Price Hike: 140 रुपये प्रति किलो तक पहुंची टमाटर की कीमत
    बारिश के कारण सप्लाई प्रभावित होने की वजह से दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में टमाटर की खुदरा कीमतें 140 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई हैं. सोमवार को एशिया की सबसे बड़ी फल और सब्जी की थोक मंडी आजादपुर में टमाटर गुणवत्ता के आधार पर 60-120 रुपये प्रति किलोग्राम बिका. रविवार को मदर डेयरी का सफल टमाटर 99 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रहा था. वहीं ऑनलाइन स्टोर Otipy पर हाइब्रिड टमाटर की कीमत 140 रुपये प्रति किलोग्राम, जबकि बिग बास्केट पर 105-110 रुपये प्रति किलो बता रहा था.

  • Viral Video बहु के सास-ससुर से मारपीट वीडियो वायरल करने के बाद, ससुर ने किया बहु पर कुलहाड़ी से हमला 

    Palwal News: पलवल की न्यू एक्सटेंशन कॉलोनी में बुजुर्ग दंपति के साथ हुए झगड़े के वीडियो वायरल होने के बाद अब और दंपति के बेटे की बहु ने वीडियो जारी किया हैं, जिसमें बुजुर्ग दंपति अपने बेटे की बेटे की बहु चारु गर्ग के घर जाकर कुल्हाड़ी और पत्थरों से वार कर रहें हैं. बुजुर्ग दंपति ने वीडियो वायरल करने और अपने बेटे की बहु पर मामला दर्ज करवाने के बाद अब उनकी बहु चारु गर्ग ने भी वीडियो वायरल किया. सास-ससुर पर अपने व बच्चों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. 

     

  • पालम विहार में सड़क पार कर रही महिला को कार ने कुचला, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना

    अगर आप भी सड़क पार करने में लापरवाही बरतते हो तो सावधान हो जाओ. इस लापरवाही का अंजाम आपको महंगा पड़ सकता है. ऐसा ही एक मामला पालम विहार थाना क्षेत्र में आया है जहां तेज रफ्तार कार ने लापरवाही से सड़क पार कर रही एक महिला को कुचल दिया. वारदात के बाद आरोपी कार चालक मौके से फरार हो गया. घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. 

  • Delhi Metro: Huda City Center का नाम Gurugram City Center नहीं बल्कि होगा  होकर अब Millennium City Centre

  • Supreme Court ने केजरीवाल सरकार से मांगा 3 साल में विज्ञापनों पर हुए खर्च का ब्योरा

    Delhi News: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अरविंद केजरीवाल सरकार से पिछले तीन वित्तीय वर्षों में विज्ञापनों पर खर्च किए गए पैसे का आकलन करने को कहा. न्यायमूर्ति एसके कौल की अध्यक्षता वाली पीठ ने यह निर्देश दिया क्योंकि दिल्ली सरकार ने धन की कमी के कारण दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) परियोजना में योगदान देने में असमर्थता जताई.

  • Delhi Metro: येलो लाइन के मेट्रो स्टेशन Huda City Center का नाम बदलकर हुआ Gurugram City Center

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने येलो लाइन के आखिरी मेट्रो स्टेशन हुडा सिटी सेंटर (Huda City Center) का नाम बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर (Gurugram City Center) कर दिया गया है. हुडा सिटी सेंटर दिल्ली मेट्रो के सबसे व्यस्त और बड़े मेट्रो स्टेशनों में से एक है. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक स्टेशन का नाम बदलने का अनुरोध केंद्र और हरियाणा सरकार दोनों की ओर से आया था. 

  • Sonipat Crime: गली में सो रहे बुजुर्ग का गला रेतकर बेरहमी से हत्या, खुन से लथपथ हालत में मिल शव

    सोनीपत के सदर थाना गोहाना क्षेत्र के गांव शामड़ी में गली में सो रहे बुजुर्ग की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी. पड़ोसी ने बुजुर्ग का शव खून से लथपथ हालत में देखकर परिजनों को अवगत करवाया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वारदात स्थल से नमूने एकत्रित कर शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल गोहाना में भिजवाया. जहां शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया. पुलिस ने मृतक के बेटे के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

  • कांग्रेस पार्टी प्रदेश की 90 सीटों पर मजबूती के साथ लड़ेगी चुनाव, मिलेगा भारी बहुमत- दीपेन्द्र हुड्डा

  • Delhi News: एशियन गेम की तैयारी कर रही महिला खिलाड़ियों ने सेलेक्शन कमिटी पर लगाए गंभीर आरोप

    एशियन गेम में कुराश खेल (Kurash Game) की तैयारी कर रही महिला खिलाड़ियों ने सेलेक्शन कमिटी पर पक्षपात करने का आरोप लगाया. अब न्याय की मांग को लेकर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर एवं ओलंपिक संघ के दरवाजे पर जाकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं. खिलाड़ी हैं ये आरोप लगा रहे हैं कि नियमों की अनदेखी कर ज्यादातर दिल्ली के खिलाड़ियों का सेलेक्शन किया गया है. उन्होंने ये भी कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर के 24 जून के आदेश पर त्यागराज स्टेडियम में एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया, जिसमें खिलाड़ियों के साथ खुलेआम बेईमानी की गई. जिसके बाद खिलाड़ियों ने खेल मंत्रालय, इंडियन ओलंपिक और भारतीय खेल प्राधिकरण में शिकायत कर गुहार लगाई. 

  • Delhi Government ने वंदे भारत ट्रेनों के लिए नए मेंटेनेंस शेड के निर्माण का रास्ता किया साफ

    Vande Bharat Train: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वंदे भारत ट्रेनों के लिए नए मेंटेनेंस शेड के निर्माण का रास्ता साफ कर दिया है. सीएम ने इसके निर्माण में बाधक बन रहे पेड़ों को हटाने और ट्रांसप्लांट करने को लेकर आए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. प्रोजेक्ट स्थल से 78 पेड़ों को हटाने और ट्रांसप्लांट करने की अनुमति देने को लेकर रेलवे ने दिल्ली सरकार को एक प्रस्ताव दिया था. केजरीवाल ने राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हुए रेलवे के इस प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

  • Manish Sisodia News: मनीष सिसोदिया को नहीं मिली जमानत, खारिच हुई दायर याचिका 

    मनीष सिसोदिया को दिल्ली HC से राहत नहीं मिली है. आबकारी नीति मामले में ED की ओर से दायर मनी लॉन्ड्रिंग केस में मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी दिल्ली HC ने खारिज कर दी है. कोर्ट ने कहा - मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार में प्रभावशाली पद पर रहे हैं, जमानत मिलने पर गवाहों को प्रभावित करने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link