Women Reservation Bill Passed: लोकसभा में पास हुआ महिला आरक्षण बिल

रेनू अकर्णिया Wed, 20 Sep 2023-9:04 pm,

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ.

Delhi NCR Live Update: राजधानी दिल्ली (Delhi) और हरियाणा से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News) और क्राइम (Crime News) की हर छोटी-बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहिए Delhi NCR Live Update के साथ. 

नवीनतम अद्यतन

  • Kaithal Crime News: कैथल में टैक्सी चालक की हत्या के अपराध में दोषी को उम्र कैद और 21000 रुपए जुर्माने की सजा

  • Longest Hair world record: 15 साल केसिदकदीप सिंह ने 4 फीट 9.5 इंच बाल बढ़ाकर बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड
    नोएडा के 15 वर्षीय नाबालिग ने सबसे लंबे बालों का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) बनाया है. 15 वर्षीय सिदकदीप सिंह चहल के बालों की लंबाई 146cm है. सिदकदीप सिंह चहल ने लिविंग मेल टीनएजर में सबसे लंबे बाल है जो 4 फीट 9.5 इंच के हैं. दुनिया में सबसे लंबे बालों का रिकॉर्ड रखने वाले सिदकदीप सिंह चहल सिख हैं और उन्होंने बचपन से अब तक अपने बालों को एक बार भी नहीं कटवाया है.

     

  • Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में हरियाणा के सांसदों को देंगे डिनर
    हरियाणा के सांसदों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज रात दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में डिनर देंगे. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सांसदों के साथ रणनीति बनेगी. 

  • Women Reservation Bill Passed In Lok Sabha: लोकसभा में पास हुआ महिला आरक्षण बिल 

  • Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल के पक्ष में पड़े 454 वोट

  • Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल को लेकर लोकसभा में पर्ची के जरिये हो रही वोटिंग.

  • Dengue: अंबाला में डेंगू का आंकड़ा 200 पार

     

  • Bawana Plastic Factory Blast: बवाना की प्लास्टिक फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट, 2 की मौत, कई लोगों फंसों होने की आशंका 
    दिल्ली के बवाना में प्लास्टिक फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई, जिससे मौके पर 6 फायर की गाड़िया मौजूद है. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है वहीं कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. 

     

  • Narendra Modi WhatsApp: नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप चैनल ने लॉन्च होने के एक दिन बाद 1 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया.

  • Book on PM Modi: पीएम पर लिखी किताब का सीएम मनोहर लाल करेंगे विमोचन 

    दिल्ली मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज शाम 5:30 बजे पीएम मोदी पर लिखी एक बुक  "मोदी फ्रॉम विजन टू रियल्टी" का विमोचन करेंगे. प्रधानमंत्री संग्रहालय में किताब का विमोचन होगा.

  • Khalistani News:  कनाडा में खालिस्तान गतिविधियों को तेज करने के लिए ISI कर रहा फंडिंग- सूत्र
    सूत्र के हवाले से खबर सामने आई है कि पाकिस्तान और कनाडा में खालिस्तान लिंक पर बड़ा खुलासा हुआ.  कनाडा में खालिस्तान गतिविधियों को तेज करने के लिए ISI फंडिंग कर रही है. पिछले कुछ महीनों में कनाडा में रह रहे खालिस्तानियों के हेड की बड़ी संख्या में फंडिंग हुई. फंडिंग के जरिये लोगों को प्रदर्शन की जगह ले जाने, पोस्टर, बैनर और भारत के खिलाफ युवाओं को भड़काने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. खालिस्तानी कनाडा में भारत से पढ़ने के लिए जाने वाले छात्रों को खालिस्तानी साजिश में शामिल कर रहे हैं. रेड फोर्ट पर हुए हिसंक प्रदर्शन को भी कनाडा के खालिस्तानियों ने अंजा दिलाया था.

     

  • Women Reservatuion Bill Debate: महिला आरक्षण बिल का विरोध करने वालों हैं राष्ट्र और महिला विरोधी- रवि किशन 
    बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा कि जो इस बिल का विरोध कर रहा है वो राष्ट्र विरोधी है, महिला विरोधी है. ये लोग चाहते ही नहीं थे कि ये बिल आए. 

     

  • 1984 Delhi Sikh Riot: 1984 सिख दंगो में पुल बंगश इलाके में सिखों की हत्या से जुड़े मामले में 13 अक्टूबर तक के लिए टली सुनवाई 
    1984 सिख दंगो के दौरान दिल्ली के पुल बंगश इलाके मे सिखों की हत्या से जुड़े मामले में राऊज एवेन्यु कोर्ट में सुनवाई 13 अक्टूबर के लिए टली. इस केस में जगदीश टाइटलर कर खिलाफ आरोप तय होने को लेकर सुनवाई होनी है.

     

  • Women Reservation Bill: लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शाम करीब 5 बजे महिला आरक्षण बिल पर बोलेंगे.

  • 1984 Delhi Sikh Riot: दिल्ली 1984 सिख दंगे मामले में सज्जन कुमार हुए कोर्ट से बरी 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link