Delhi NCR Live News Update: 5 दिनों तक हरियाणा में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अभिनव तौमर Mon, 24 Jul 2023-2:22 pm,

मौसम विभाग ने हरियाणा में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. हरियाणा में अगले 5 दिनों तक बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने 24 जुलाई से 28 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Delhi NCR Live News Update: मौसम विभाग ने हरियाणा में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. हरियाणा में अगले 5 दिनों तक बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने 24 जुलाई से 28 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.


 

नवीनतम अद्यतन

  • 25 जुलाई को होगी बीजेपी संसदीय दल की बैठक
    बीजेपी संसदीय दल की बैठक कल सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर संसद भवन परिसर में बालयोगी ऑडिटोरियम में होगी. इस सत्र की पहली संसदीय दल बैठक लोक सभा और राज्य सभा के सभी बीजेपी सांसद हिस्सा लेंगे. संसद में मणिपुर को जारी गतिरोध को लेकर महत्वपूर्ण बैठक होगी. इस दौरान पीएम मोदी बीजेपी सांसदों को संबोधित  कर सकते हैं.

     

  • भूपेंद्र सिंह हुड्डा की भाजपा प्रभारी बिप्लब देब को नसीहत
    पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की भाजपा प्रभारी बिप्लब देब को नसीहत हरियाणा की चिंता छोड़कर नॉर्थ ईस्ट के स्टेट पर ध्यान दें. मणिपुर में हुई शर्मनाक घटना इस पर पूरा देश शर्मसार हुआ है. बाढ़ के मामले को लेकर हरियाणा सरकार पर सवाल उठाया.

     

  • पीएम से मुलाकात कर रहे अमित शाह और जे पी नड्डा
    अमित शाह और जे पी नड्डा संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात कर रहे हैं. संसद की डेडलॉक और अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हो रही है.

     

  • बढ़ते जलस्तर के कारण दिल्ली सरकार अलर्ट
    दिल्ली सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर गोपाल राय शाहदरा जिला के लोहा पुल के नजदीक पहुंचे बाढ़ राहत शिविरों का जायजा ले रहे हैं. 

     

  • ज्ञानवापी परिसर में पिछले साढ़े तीन घंटे से सर्वे जारी

     

  • केंद्र सरकार रही विफल
    मणिपुर को लेकर आप के सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि इस विषय पर पीएम मोदी को देश के सामने आकर बात करनी चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि यह सरकार अनुच्छेद 355 और अनुच्छेद 356 लागू करने में पूरी तरह से विफल रही है.

     

  • 5 दिनों तक हरियाणा में होगी भारी बारिश
    मौसम विभाग ने हरियाणा में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. हरियाणा में अगले 5 दिनों तक बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने 24 जुलाई से 28 जुलाई तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

  • घर जाने के लिए तरस रहे यमुना खादर के लोग
    पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश के चलते नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में दोबारा बाढ़ की संभावना बन रही है. यमुना का जलस्तर बढ़ने की वजह से यमुना के कई निचले इलाकों में पानी का स्तर बढ़ा है. यही वजह है कि जो लोग यहां पर रह रहे थे. उन्हें काफी ज्यादा चिंता हो रही है कि आखिरकार वह अपने घर को कब वापस जाएंगे, क्योंकि जिस तरह से यमुना का जलस्तर कम हो रहा था. उससे उन्हें उम्मीद लग रही थी कि जल्द ही यमुना का पानी पूरी तरह से खत्म हो जाएगा और जल्द ही वह अपने घर को वापस जाएंगे, लेकिन भारी बारिश को चलते यमुना का जलस्तर जल्द काबू में तो नहीं आएगा.

     

  • 2 बच्चों की मां प्रेमी से मिलने पहुंची पाकिस्तान
    सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के जरिये पाकिस्तान के एक नसरुल्ला नाम के युवा से उसके दोस्ती हुई और प्यार में इतनी पागल हुई कि वह अपने दो बच्चों और पति को छोड़कर लाहौर पहुंच गई. पति को फोन करके सिर्फ इतना ही बताया गया कि वह लाहौर में है और अपनी सहेली से मिलने आई है. तीन-चार दिन में वह वापस भारत आ जाएगी, लेकिन पाकिस्तान की मीडिया में भारत की इस महिला अंजू पत्नी अरविंद के पाकिस्तान में पहुंचने की खबर प्रकाशित होने के बाद भिवाड़ी में भी हड़कंप मच गया कि आखिर दो बच्चों की मां बच्चों और पति को छोड़कर पाकिस्तान किस तरह पहुंच गई.

     

  • शिव भक्तों के लिए आज के दिन का खास महत्व
    अरावली पर्वत के तलहटी में बने पांडव कालीन प्राचीन नलेश्वर मंदिर में श्रावण मास के तीसरे सोमवार के साथ-साथ आज के दिन का खास महत्व भी है, क्योंकि आज का दिन अधिकमास के पहले सोमवार का दिन है. इस दिन भोले बाबा के साथ-साथ भगवान विष्णु व माता लक्ष्मी की भी पूजा अर्चना की जाती है. नलेश्वर मंदिर पर सुबह से ही भक्तजनों के द्वारा भोलेनाथ के दर्शन किए और भोलेनाथ को जल अभिषेक भी किया.

     

  • कृषि मंत्री जेपी दलाल एक हफ्ते के जापान दौरे पर
    हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल एक हफ्ते के जापान दौरे पर पहुंचे. 8 सदस्य प्रतिनिधि मंडल के साथ कृषि मंत्री जेपी दलाल टोक्यो पहुंचे. इस शिष्टमंडल में 2 किसान भी साथ गए. हॉर्टिकल्चर में जापान सरकार के सहयोग से कृषि से जुड़े कई मुद्दों को लेकर प्रतिनिधिमंडल दौरा करेगा.

     

  • मौसम विभाग ने हरियाणा के इन जिलों में भारी बारिश का किया अलर्ट जारी
    पंचकूला, करनाल, अंबाला, यमुनानगर, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, कुरूक्षेत्र, कैथल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल और पानीपत शामिल हैं. वहीं भारी बारिश से चिंता की बात करनाल और अंबाला के लिए है, जो अभी भी बाढ़ से प्रभावित हैं

     

  • ज्ञानवापी परिसर का साइंटिफिक सर्वे करेगी ASI
    ASI की टीम ज्ञानवापी परिसर का साइंटिफिक सर्वे करेगी. दिल्ली और वाराणसी की पुरातत्व से जुड़ी टीम सर्वे कार्य में शामिल होगी. वहीं ज्ञानवापी परिसर के प्लॉट नंबर 9130 का सर्वे, ज्ञानवापी परिसर का GPR सर्वे भी संभव है. इस सर्वे को करने के लिए ASI डेटिंग विधि का भी प्रयोग करेगी. ASI यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि क्या मौजूदा ढांचा हिंदू मंदिर के ढांचे के ऊपर बना है. ASI के द्वारा सर्वे की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. ज्ञानवापी की पश्चिमी दीवार का वैज्ञानिक परीक्षण करेंगे. ASI साथ ही व्यास जी के तहखाने का सर्वे भी संभव है. ज्ञानवापी की तीनों गुंबद के नीचे सर्वे के लिए  ASI GPR विधि का प्रयोग कर सकती है. ज्ञानवापी के ढांचे की उम्र और प्रकृति जानने के लिए डेटिंग विधि का प्रयोग करेगी. वहीं सील किए गए वुजुखाने का सर्वे नहीं होगा.

  • पुलिस कस्टडी में युवक की मौत
    फरीदाबाद में एक युवक की मौत पुलिस कस्टडी में हो गई. इसके बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. मृतक के परिजन पुलिस पर पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं, जबकि पुलिस के अनुसार जिस दिन युवक को गिरफ्तार किया गया था, तब से युवक की तबीयत खराब थी और उसे लगातार अस्पताल में चेक कराया जा रहा था.

     

  • फरीदाबाद में फिर बढ़ा बाढ़ का खतरा
    Faridabad News: पहाड़ों पर हो रही जबरदस्त बारिश की वजह से मैदानी इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. यमुनानगर स्थित हथिनीकुंड बैराज से लाख क्यूसेक पानी छोड़ने से दिल्ली एनसीआर खासकर फरीदाबाद में बाढ़ के दोबारा हालात पैदा हो गए हैं. अभी पिछले बाढ़ के पानी से ही लोगों को निजात नहीं मिली थी, ऐसे में दोबारा ज्यादा मात्रा में पानी छोड़े जाने से यमुना किनारे रहने वाले लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें दोबारा खिंच गई हैं. अब देखने वाली बात होगी की प्रशाशन और सरकार दोबारा आने वाली बारिश और बाढ़ के पानी से कैसे निजात पाते हैं.

  • मुनादी कराकर खाली कराए गांव
    Noida Flood News: दिल्ली, हरियाणा के बाद अब नोएडा में बाढ़ के आसार बढ़ गए हैं. पिछले कुछ दिनों से हिंडन नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसको लेकर पुलिस ने ग्रेटर नोएडा के कई गांव मुनादी कराकर खाली कराए हैं.

     

  • ट्वीटर का बदला नाम
    Twitter Now X: ट्वीटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीटर का नाम बदलकर X रख दिया है. यानि ट्वीटर अब से X है. X.com खोलने पर आप ट्वीटर पर पहुंच जाएंगे. ट्वीटर के CEO ने ट्वीटर को लोगों बदल दिया है. अब चिड़िया की जगह आपको X दिखाई देगा. 

     

  • AirForce के कर्मी ने की अपनी ऑफिसर की हत्या
    पठानकोट एयरफोर्स में तैनात महिला स्क्वाड्रन लीडर अर्शिता जयसवाल की हत्या हो गई है. बता दें कि पठानकोट में 17 जुलाई को स्क्वाड्रन लीडर अर्शिता जयसवाल पर एयरफोर्स मेस में काम करने वाले एक सर्विसमैन ने जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था, जिसके बाद पंचकूला में सेना के कमांड अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई. 

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link