Haryana Elections 2024: हरियाणा चुनाव में 27,866 EVM और 26,774 वीवीपैट मशीनों का किया जाएगा इस्तेमाल

Deepak Yadav Thu, 03 Oct 2024-11:53 am,

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी. वहीं नतीजें 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. वहीं हरियाणा चुनाव में 27,866 EVM का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा, 114 मतदान केंद्र यूथ कर्मचारियों तथा 87 मतदान केंद्र दिव्यांग कर्मचारियों द्वारा संचालित किए जाएंगे और 24,719 कंट्रोल यूनिट तथा 26,774 वीवीपैट मशीनों का उपयोग किया जाएगा.

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी. वहीं नतीजें 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. वहीं हरियाणा चुनाव में 27,866 EVM का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा, 114 मतदान केंद्र यूथ कर्मचारियों तथा 87 मतदान केंद्र दिव्यांग कर्मचारियों द्वारा संचालित किए जाएंगे और 24,719 कंट्रोल यूनिट तथा 26,774 वीवीपैट मशीनों का उपयोग किया जाएगा.


 

नवीनतम अद्यतन

  • Haryana News: पूरे प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में लहर है- भूपेंद्र सिंह हुड्डा 
    हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि चुनाव प्रचार अच्छा चल रहा है, पूरे प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में लहर है. 36 बिरादरी ने तय कर लिया है कि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी. दलित कांग्रेस के साथ हैं. भाजपा मुद्दाविहीन है.

     

  • Haryana Election: आज हरियाणा में हुंकार भरेंगे राजनाथ सिंह 
    तो वही CM योगी का हरियाणा में तूफानी दौरा
    नेताओं का आखिरी जोर...जनता किस ओर ?

  • Delhi Crime: दिल्ली के एक अस्पताल में डॉक्टर की गोली मारकर हत्या
    दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को अस्पताल परिसर के अंदर एक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और एलजी वीके सक्सेना की प्रशासनिक विफलता के कारण यह चौंकाने वाली घटना हुई. राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते अपराध के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया.

     

  • Delhi News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने साधा कांग्रेस पर निशाना 
    भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस झूठ की फैक्ट्री है, भारत के स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने से कांग्रेस पीछे नहीं हट रही. वीर सावरकर का अपमान हिन्दुस्तान नहीं सहेगा. कांग्रेस के लोगों ने केवल सत्ता का सुख भोगा है. आज वीर सावरकर का अपमान करके कांग्रेस ने दिखा दिया है कि स्वतंत्रता सेनानियों के लिए इनके मन में कोई जगह नहीं है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री कहते हैं कि राहुल गांधी की सरकार आनी चाहिए. हिन्दुस्तान के लोगों को साफ दिखता है कि पाकिस्तान कांग्रेस के साथ और कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोलने पर क्यों मजबूर हो जाती है.

     

  • Delhi Crime: जैतपुर स्थित नीमा अस्पताल में जावेद अख्तर नामक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या 
    कालिंदी कुंज पुलिस स्टेशन के अंतर्गत जैतपुर स्थित नीमा अस्पताल में जावेद अख्तर नामक डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. अस्पताल के कर्मचारियों के अनुसार, दो लड़के घायल अवस्था में अस्पताल आए थे, ड्रेसिंग के बाद उन्होंने डॉक्टर से मिलने की मांग की और उनके केबिन में घुसते ही उन्हें गोली मार दी.

  • Haryana News: सैनी ने राहुल पर साधा निशाना
    नायब सैनी ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के मोहब्बत की दुकान नारे पर भी कटाक्ष किया और कहा कि कांग्रेस नेता ने झूठ की दुकान खोल दी है. सीएम सैनी ने कहा कि मैं सभी के साथ हूं और बहुत आभारी हूं. हरियाणा में भाजपा सरकार तीसरी बार बहुत बड़े बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है.

  • Haryana Vidhan Shabha Chunav 2024: नायब सैनी ने हमा मालिनी के साथ किया रोड शो

    हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को लाडवा में रोड शो किया, जिसमें भाजपा सांसद हेमा मालिनी भी शामिल हुईं. गौरतलब है कि सैनी खुद लाडवा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं. उन्होंने भरोसा जताया कि भाजपा तीसरी बार हरियाणा की सत्ता में वापसी करेगी.

     

  • Delhi: शारदीय नवरात्रि के पहले दिन कालकाजी मंदिर में भक्तों की भीड़ उमड़ी

  • Haryans Election: कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कांग्रेस की आंधी चल रही है

    कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने बुधवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की जीत पर भरोसा जताया. जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा किया हरियाणा में कांग्रेस की आंधी चल रही है. कांग्रेस भारी बहुमत से जीतेगी. जब से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने वहां रोड शो किया है, तब से माहौल एकतरफा हो गया है. जो कभी हल्की हवा थी, वह अब तूफान बन गई है. कांग्रेस भारी बहुमत से जीतेगी.

  • Panchkula News: शारदीय नवरात्रि 2024 के पहले दिन मनसा देवी मंदिर में भक्तों ने पूजा की

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link