Chandigarh News: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने आज दीपेंद्र हुड्डा के ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा कि दीपेंद्र हुडा को सुबह उठकर कुछ न कुछ बोलना है, जैसे सुबह उठते मुर्गा बांग देता है तो ये अपना बयान दे देते हैं. विज आज गुरुग्राम में विशेष ओलंपिक भारत द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के उपरांत मीडियाकर्मियों द्वारा दीपेंद्र हुड्डा द्वारा उठाए गए लाठीचार्ज के सवाल का जवाब दे रहे थे. इस मौके पर उनके साथ भाजपा के प्रदेषाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और करणी सेना के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू भी उपस्थित थे. 

 

प्रजातंत्र में हर व्यक्ति आंदोलन कर सकता है- विज 

जीटी करनाल रोड पर लाठीचार्ज के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम पूरी तरह मानते हैं कि प्रजातंत्र में हर व्यक्ति अपने अधिकारों के लिए आंदोलन कर सकता है, लेकिन सड़क जाम करने के तरीके ठीक नहीं है, क्योंकि इसमें बहुत लोगों को आने-जाने में कठिनाई होती है. इसलिए माननीय उच्च न्यायालय ने आदेश जारी किए थे.

 


 

घर में दो बर्तन होते हैं तो खड़कते हैं- विज

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी द्वारा भाजपा-जजपा गठबंधन पर दिए गए बयान के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि घर में दो बर्तन होते हैं तो कभी-कभी खड़क जाया करते हैं तो समझदार व्यक्ति उसे उठाकर रख देते हैं. घर चलता रहता है.

 

हरियाणा में ही खरीदी जा रही सरसों- विज 

किसानों द्वारा एमएसपी मांगने के लिए किए गए लाठीचार्ज के संबंध में पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री इस बारे में किसानों से लगातार बातचीत कर रहे हैं. इस बारे में कुछ बैठकें हो चुकी हैं. कल भी बातचीत हुई है और हम लगातार बातचीत करते रहते हैं. उन्होंने कहा कि पूरे देश में हरियाणा में ही सरसों खरीदी जा रही है, जबकि कोई अन्य प्रदेश नहीं खरीद रहा है.

 

मैंने तो पंच बनने के लिए भी नहीं कहा- विज

साल 2024 में मुख्यमंत्री की रेस के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री तो बहुत बड़ी बात होती है. मैंने आज तक पंच बनने के लिए भी नहीं कहा कि मैं तो पार्टी का कार्यकर्ता हूं. मैंने यह कहा था कि भाजपा की सरकार में मुझे जहां भी खड़ा कर देंगें, मैं वहीं से चौके-छक्के मारूंगा.

 

बैन की दवाइयों को हटाने के आदेश

केंद्र सरकार द्वारा 14 दवाइयों को बंद करने के आदेश के सबंध में पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनके द्वारा आदेश दिए गए हैं कि ये दवाइयां पूरी तरह से मार्किट से हटाई जाएं, निर्माणकर्ता से हटवाई जाएं, सरकारी वेयरहाउस व अस्पतालों से हटवाई जाएं और रिकार्ड बनाया जाए कि कितनी दवाइयां हटवाई गई हैं, क्योंकि यह प्रचलित दवाइयां हैं और इन पर बैन लग गया है. इसी प्रकार गुरुग्राम में 700 बेड का अस्पताल बनाने के लिए लगातार प्रयास जारी है ताकि यहां पर अच्छा सुपरस्पेशालिटी अस्पताल बनें.

 

वहीं विज ने खिलाड़ियों के मुददे पर बोलते हुए कहा कि बातचीत से बड़ी-बड़ी समस्याओं का समाधान हो जाता है और बातचीत हो रही है. उन्होंने कहा कि मुझे पूरी आशा है कि ये मामला सुलझ जाएगा.

Input: Devender Bhardwaj