Haryana News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भाजपा शासित राज्य हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले पिछले दस वर्षों में डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में विकास उपलब्धियों पर जोर दिया. 5 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हरियाणा ने पिछले एक दशक में डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में विकास हासिल किया है. राजमार्गों का निर्माण, रेलवे में प्रगति, नए फ्लाईओवर, औद्योगिक क्षेत्र में विकास - युवाओं को बिना 'खारची, पर्ची' के रोजगार मिला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का भी किया जिक्र


सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन वाली सरकार नशे के व्यापार में शामिल 'महिषासुर' के लिए 'जगत जननी मां भगवती' की तरह है. साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का भी जिक्र किया. कुरुक्षेत्र के शाहबाद में एक अन्य रैली में सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या डबल इंजन सरकार की शक्ति का प्रमाण है. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाना इसका एक और उदाहरण है. हरियाणा में डबल इंजन सरकार के दस वर्षों के कार्यकाल में कई परियोजनाएं फलीभूत हुई हैं. नशीली दवाओं के व्यापार में शामिल लोग आधुनिक समय के 'चंड-मुंड' (राक्षस) और महिषासुर हैं. डबल इंजन सरकार हरि (सर्वशक्तिमान) का संदेश लेकर आई है.


कुरुक्षेत्र को बताया दुनिया का पहला धर्मक्षेत्र  स्थान 


उन्होंने आगे कहा कि कुरुक्षेत्र दुनिया का पहला स्थान है जो धर्मक्षेत्र बना, हालांकि यह कभी युद्धक्षेत्र था. यह कुरुक्षेत्र इसलिए बना क्योंकि महाभारत यहीं हुई थी. यह वह भूमि है जहां श्री द्वारकानाथ वृंदावन बिहारीलाल कृष्ण कन्हैया ने परित्राणाय साधुनाम विनाशाय च दुष्कृताम् का संदेश दिया था. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को चुनाव होंगे. 2019 के चुनावों में भाजपा 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, जबकि कांग्रेस को 30 सीटें मिलीं. 


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!