Kaithal Election: हरियाणा में पूर्व CM मनोहर लाल द्वारा सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को खुले मंच से चेतावनी देने का मामला तूल पकड़ने लगा है. इसको लेकर कर्मचारियों ने नाराजगी जताई है. पेंशन बहाली संघर्ष समिति (PBSS) के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. साथ ही इसकी शिकायत भारतीय चुनाव आयोग (ECI) से की है. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल इस समय सिर्फ लोकसभा कैंडिडेट हैं. वह इस तरह प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी को धमकी नहीं दे सकते.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काउंटिंग से पहले दबाव बना रहे पूर्व सीएम 
पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष विजेंद्र धारीवाल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बयान से प्रदेश के कर्मचारियों और अधिकारियों में भारी रोष है. आदर्श आचार संहिता के दौरान किसी प्रत्याशी द्वारा इस तरह का बयान और किसी विशेष वर्ग पर दबाव बनाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. कर्मचारी नेताओं ने 4 जून को लेकर कहा कि वोट काउंटिंग से पहले धमकाकर भाजपा उन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है. 


चुनाव आयोग से जांच की मांग 
धारीवाल ने कहा कि मनोहर लाल न अब मुख्यमंत्री हैं न विधायक और न ही सांसद. एक लोकसभा सीट का प्रत्याशी किस आधार पर कर्मचारियों को इस तरह की धमकी दे रहा है. इसकी शिकायत हमने चुनाव आयोग को दी है. इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों और अधिकारियों ने हमेशा ईमानदारी से बिना किसी दबाव व पक्षपात के चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण करने का काम किया है और हमेशा करते रहेंगे. चुनाव के दौरान किसी भी बूथ से कोई शिकायत नहीं आई है.  


ये भी पढे़ं- Delhi News: पत्नी की हत्याकर पति चला गया मोहाली, दो महीने पहले ही हुई थी शादी


आखिर क्या कहा था मनोहर लाल ने ?
दरअसल सिरसा में आयोजित जनसभा में मनोहर लाल ने कुछ कर्मचारियों और अधिकारियों पर मतदान के दौरान गड़बड़ी करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि कुछ कर्मचारी और अधिकारी पुराने खूंटों से बंधे हुए है और अब चुनाव में भी गड़बड़ी करने लगे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने कर्मचारियों पर जनता को रिकवरी के नाम पर परेशान करने का भी आरोप लगाया. मनोहर ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर राजनीति के भंवर में फंसकर आपने कोई उलटा काम किया तो 4 जून तक तो तुम्हारा और 5 जून के बाद हमारा, हम जो चाहेंगे सो करेंगे.  


Input- VIPIN SHARMA