Haryana Assembly Election Result: हरियाणा में चुनाव बाद एग्जिट पोल कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान लगाया है. इसके बाद से कांग्रेस और  विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा के हौसले बुलंदियों पर हैं. अगर सरकार कांग्रेस की बन गई तो सीएम कौन होगा, इसकी एक झलक हुड्डा के इस बयान में दिख ही रही है. चुनाव रिजल्ट आने से एक दिन पहले हुड्डा से जब मुख्यमंत्री पद की उनकी दावेदारी से जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह न तो टायर्ड है और न ही रिटायर्ड। हालांकि उनके इस बयान से राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा शुरू हो गई है कि कुमारी सैलजा का सीएम बनने का ख्वाब इस बार भी शायद ख्वाब बनकर ही रह जाएगा।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के सभी नेता मुख्यमंत्री पद को लेकर पार्टी आलाकमान के फैसले को मानेंगे. प्रदेश में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा हैं, क्योंकि सभी वर्गों ने उसका समर्थन किया है. लोकसभा चुनाव में सभी 10 सीट पर कांग्रेस का वोट शेयर बढ़ा और भाजपा का घटा है, यह साफ संकेत है कि हरियाणा में अबकी बार कांग्रेस की सरकार बनेगी.


ये भी पढ़ें: Election Result 2024 Live: यहां देख सकेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव का लाइव रिजल्ट


77 वर्षीय हुड्डा ने कहा, मुख्यमंत्री को लेकर कोई सवाल नहीं है. विधायकों के मत जाने जाएंगे और आलाकमान फैसला करेगा. उन्होंने कहा कि जिसके नाम पर भी फैसला होगा, सब मानेंगे. मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे हुड्डा पिछले कुछ हफ्तों में यह बयान कई बार दे चुके हैं. हुड्डा ने यह भी कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में हरियाणा के सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है. 


सैलजा के सवाल पर हुड्डा का जवाब 
इससे पहले भी जब हुड्डा से कुमारी सैलजा की सीएम पद की दावेदारी को लेकर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि राजनीति ऐसी है कि व्यक्ति की आकांक्षाएं हो सकती हैं, लेकिन इसकी एक प्रक्रिया है जिसमें विधायक अपनी राय देंगे और हाईकमान फैसला करेगा. हुड्डा ने कहा, मुख्यमंत्री पद हर किसी का अधिकार है. यह लोकतंत्र है. आलाकमान जो भी फैसला लेगा, हम उसे स्वीकार करेंगे. कुमारी सैलजा हमारी वरिष्ठ नेता हैं.


ये भी पढ़ें: Haryana Result 2024: कड़ी सुरक्षा में होगी वोटों की काउंटिंग,सुरक्षा के कड़े इंतजाम


कांग्रेस आलाकमान ने संभाली थी स्थिति 
हरियाणा की दलित नेता और पांच बार सांसद रहीं कुमारी सैलजा ने पिछले गुरुवार को कहा था कि कुछ लोगों के नाम पर विचार किया जाएगा और मुझे लगता है कि सैलजा उनमें से एक होंगी। पार्टी नेतृत्व सीएम पद पर अंतिम निर्णय लेने से पहले पहले वरिष्ठता और पार्टी में योगदान जैसे कारकों पर विचार करेगा. दरअसल चुनाव से पहले राजनीतिक गलियारों में ये खबर उड़ गई कि पार्टी की रैलियों नाराज चल रहीं कुमारी सैलजा को बीजेपी से ऑफर मिल रहा है. इसके बाद आनन-फानन में कांग्रेस आलाकमान ने कुमारी सैलजा से मुलाकात कर स्थिति संभाली और काफी समय बाद सैलजा और हुड्डा एक मंच पर नजर आए थे.