यमुनानगरः रिश्ते हुए कलंकित कलयुगी मामा बना भेड़िया. अपनी हवस मिटाने के लिए अपने ही सगे मामा ने अपनी दो भांजियों का यौन शोषण किया. इतना ही नहीं मामा ने अपने दो भांजो के साथ कुकर्म किया. 16 साल की किशोरी ने किसी तरह हिम्मत जुटाकर स्कूल में आपबीती बताई. बच्ची ने बताया कि उसके सभी छोटे बहन भाइयों के साथ उसी का मामा गलत काम करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूल से मामला चाइल्ड लाइन के पास पहुंचा जिसके बाद बच्चों को घर से रेस्क्यू कर उनकी कॉउंसलिंग करवाई और मेडिकल करवा कर छछरौली बालकुंज भेजा गया. वहीं आरोपी मामा के खिलाफ विभिन धाराओं में FIR दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. अपने ही घर मे बच्चें नही है सुरक्षित. बच्चें जहां खुद वो सुरक्षित समझते है जो रिश्ते ऐसे होते है बचपन से ही चंदा मामा की कहानियां सुनाई जाती है.


ये भी पढ़ेंः World Athletics Championships 2022: Neeraj Chopra ने रचा एक और इतिहास, सिल्वर मेडल जीतने वाले बने पहले भारतीय


लेकिन, कलयुगी सगे मामा ने तो बच्चों की जिंदगी को ही ग्रहण लगा दिया, जिस मामा के पास मां बाप घर मे बच्चों को सबसे महफूज छोड़ कर जाते थे पर क्या पता था वही मामा इन बच्चों को डरा धमका कर उनका शारीरिक शोषण कर रहा था. बच्ची ने हम्मत दिखाई और कलयुगी मामा अब सलाखों के पीछे है. चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर अंजू वाजपई ने इस मामले और बच्चों के साथ लगातार बढ़ रहे यौन शोषण के मामलों पर चिंता व्यक्त की है.


हैरानी की बात ये है कि ज्यादातर मामलों में घर वाले ही बच्चों के साथ ऐसी घटनाओं को अंजाम देते है. ऐसे में घर मे रहने वाली मां को आगे आना चाहिए और इसे अनदेखा नही करना करना चाहिए. घर मे कोई भी ऐसी हरकत करे अगर उसी समय आवाज उठाई जाए तो काफी हद तक ऐसे मामलों पर रोक लग सकती है. अब देखना होगा कि कब ये संकीर्ण मानसिकता बदलेगी और कब बच्चें घरों में सुरक्षित होंगे. फिलहाल बच्चों के साथ बढ़ रही यौन शोषण की घटनाएं एक चिंता का विषय है.


WATCH LIVE TV