बलराम पांडेय/नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में MCD चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले अब चुनाव पर तलवार लटकती नजर आ रही है. दरअसल कांग्रेस नेता चौधरी अनिल कुमार की तरफ से परिसीमन के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही अब कांग्रेस नेता ने परिसीमन ड्राफ्ट को RSS और BJP के इशारों पर तैयार किए जाने का आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तो क्या MCD Election में होगी और देरी, कांग्रेस की याचिका हाई कोर्ट ने की स्वीकार


 


दिल्ली कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत के दौरान कहा कि परिसीमन ड्राफ्ट को RSS और BJP के इशारों पर तैयार किया गया है. इसमें दलितों और अल्पसंख्यकों का हक छीनने की कोशिश की गई है, जिसको लेकर हमने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. आज हाई कोर्ट ने हमारी जनहित याचिका स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार, दिल्ली सरकार और स्टेट इलेक्शन कमिशन को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. 


नोट पर लक्ष्मी गणेश की प्रतिमा पर भी उठाए सवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने PM को पत्र लिखकर देश की करेंसी पर माता लक्ष्मी और श्री गणेश की तस्वीर छपवाने की मांग की है. साथ ही कहा कि इसमें देश के लोगों की भावना जुड़ी हुई है. इस पत्र को लेकर चौधरी अनिल कुमार ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा छपवाने के लिए PM को पत्र लिख सकते हैं, लेकिन दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ वह कभी पत्र नहीं लिखते. नए परिसीमन के ड्राफ्ट पर वह कभी पत्र नहीं लिखते. आखिर वह कब तक बीजेपी की B टीम बनकर दिल्ली में काम करेंगे. 


दिल्ली में चल रही कूड़े की सियासत पर कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी और आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा कि यह दोनों राजनीतिक दल एक दूसरे की ढाल हैं. क्योंकि जहां पर अरविंद केजरीवाल को जाना चाहिए वहां पर बीजेपी के सांसद पहुंचकर उनका बचाव कर रहे हैं. वहीं केजरीवाल को जहां जाना चाहिए वहां पर न जाकर कूड़े के पहाड़ों पर जाकर सियासत कर रहे हैं. इस दिल्ली को कांग्रेस ने बसाया था, लेकिन इन लोगों ने इसे उजाड़ने का काम किया है. एक बार फिर कांग्रेस ही दिल्ली को बसाएगी. PM मोदी के स्वच्छ भारत के सपने को दिल्ली में बर्बाद करने का काम उनके पार्टी के पार्षदों ने ही किया है. वहीं नमामि गंगे योजना पर भी सवाल खड़े करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने BJP और AAP को घेरा.