Namak Ke Totke: नमक (Salt) का इस्तेमाल खाने की चीजों में स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. खानें में अगर नमक कम या ज्यादा हो जाए तो उसका स्वाद बिगड़ जाता है. लेकिन क्या आप जानते है कि नमक में आपकी स्वाद के साथ ही आपकी किस्मत का खजाना भी छिपा हुआ है. जी हां वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक के कुछ आसान से उपाय आजमा कर आप अपनी परेशानियों को भी दूर कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नमक के उपाय


बच्चों को बुरी नजर से बचाने के लिए
छोटे बच्चों को अक्सर बुरी नजर लग जाती है, जिससे बचाने के लिए आप उनके नहाने के पानी में एक चुटकी नमक डाल दें. ऐसा करने से बच्चे को बुरी नजर नहीं लगेगी. इसके पीछे वैज्ञानिक कारण भी छिपा हुआ है, नमक वाले पानी से बच्चे को नहलाने से उसे संक्रमण से बचाया जा सकता है. 


नकारात्मक दूर करने के लिए
अगर आपके घर में हर वक्त क्लेश होता रहता है, लाख कोशिशों के बाद भी घर में सुख-शांति का आभाव है तो आप नमक का टोटका आजमा सकते हैं. इसके लिए घर में पोछा लगाने के दौरान उसमें एक चुटकी नमक डाल दें. ऐसा करने से घर की सुख शांति बनी रहेगी और घर में सकारात्मकता आएगी. 


घर में बरकत के लिए
घर में बरकत के लिए नमक को कांच की प्याली में भरकर उसके अन्दर पांच लौंग डाल दें. अब इस प्याली को घर में ऐसी जगह पर रखें जहां से ये आसानी से किसी को नजर नहीं आए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशिर्वाद मिलता है और घर में सुख-शांति आती है. 


पति-पत्नी के झगड़े में
अगर शादी के बाद पति-पत्नी के बीच में हमेशा अनबन बनी रहती है तो आप नमक के उपाय आजमा सकते हैं.एक कांच के बर्तन में सेंधा नमक लेकर उसे अपने कमरे में रख दें. ऐसा करने से पति-पत्नी के झगड़े खत्म होते हैं और दोनों के बीच में प्यार बढ़ता है.  


Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.