बलराम पाण्डेय/ नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार तीसरे दिन एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे. इस दौरान उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं. हालांकि ईडी कार्यालय तक राहुल को छोड़ने के बाद प्रियंका चली गईं. राहुल गांधी से दोपहर 12 बजे पूछताछ शुरू हुई. लंच तक पूछताछ के लिए कई सवालों की लिस्ट थी. राहुल गांधी और यंग इंडिया के बड़े हिस्सेदार दोनों के रूप में  दस्तावेज दिखाकर उनसे पूछताछ की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: हरियाणा बोर्ड रिजल्ट: 12वीं में लड़कियों ने मारी बाजी, 99.6% के साथ रोहतक की काजल ने किया टॉप


इधर राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने तीसरे दिन भी दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शन किया. ईडी दफ्तर के बाहर दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. जांच एजेंसी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों तैनात थे और सीआरपीसी की धारा 144 लागू थी. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के ताज मानसिंह गोल चक्कर पर अपनी नाराजगी जाहिर की. बाद में प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी को भी दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस का कहना है कि कानून व्यवस्था बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी और जिस तरीके से कांग्रेसी कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं, वह पूरी तरह से गलत है. यही वजह है कि कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा रहा है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा को इनके घर पर ही नजरबंद किया. इस दौरान दिल्ली पुलिस अधीर रंजन को जबरन कांग्रेस मुख्यालय से बाहर ले गई.



इधर कांग्रेस का कहना है कि कार्यकर्ताओं को कांग्रेस मुख्यालय पहुंचने से रोका जा रहा है और सिर्फ दो मुख्यमंत्रियों अशोक गहलोत और  भूपेश बघेल को '24 अकबर रोड' पहुंचने की अनुमति दी गई. ज़ी मीडिया से बातचीत के दौरान चौधरी अनिल ने कहा कि बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है, जिसका विरोध कांग्रेस करती रहेगी.


WATCH LIVE TV