NEET Exam 2024: भिवानी में आम आदमी पार्टी  के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष गीता श्योराण लाखलाण  के नेतृत्व में नीट पेपर लीक व धांधली के खिलाफ प्रदर्शन किया. भिवानी के उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जांच की मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर आप जिला अध्यक्ष गीता श्योराण लाखलाण ने कहा कि हाल ही में देश की सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल परीक्षा नीट के रिजल्ट में हुई गड़बड़ी ने देश के लाखों बच्चों का भरोसा तोड़ दिया है. बीजेपी सरकार में देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा पर भी सवालिया निशान लग गए हैं. लाखों बच्चे और अभिभावक इसकी वजह से मानसिक तनाव में हैं. 1583 बच्चों को ग्रेस मार्क्स दिए गए और कई जगह से परीक्षा में गड़बड़ी की खबरें आने पर देश के लाखों बच्चों का भविष्य खतरे में है. 24 लाख बच्चों के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है. 


ये भी पढ़ें: NEET Result 2024: नीट परीक्षा को लेकर AAP का प्रदर्शन, पेपर रद्द करने की मांग


उन्होंने कहा कि एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन पाने के लिए 12वीं के बच्चे प्री-मेडिकल नीट एग्जाम देते हैं. नीट की परीक्षा देश के प्रतिष्ठित परीक्षाओं में गिना जाता है. इससे पहले कभी ऐसा नहीं सुना गया कि पैसे देकर पीएमटी एग्जाम में अच्छे नंबर ला सकते हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार गुजरात के गोधरा, बिहार के पटना और उत्तर प्रदेश से परीक्षा में बड़े घोटाले की खबर आ रही है. बिहार पुलिस ने भी माना है कि नीट के प्रश्न पत्र के लिए छात्रों से 30 से 50 लाख रुपए लिए गए. गुजरात के गोधरा में एग्जम सेंटर के डिप्टी सुपरीटेंडेंट खुद इस भ्रष्टाचार में शामिल थे. केंद्र सरकार सब कुछ जानती हुई भी भ्रष्टाचार को छिपाने की कोशिश कर रही है.


उन्होंने कहा कि नीट के परिणाम 14 जून को आने थे, लेकिन इसे दस दिन पहले यानी 4 जून को ही जारी कर दिया गया. जिससे कि मीडिया चुनावी नतीजों में लगी रहे और भाजपा के पेपर लीक की चर्चा न हो. इसलिए एनटीए ने जानबूझकर 4 जून को नतीजे जारी किए. इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि किन कारणों से 14 जून की जगह 4 जून को नीट के नतीजे जारी किए गए.
इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह ने कहा कि शिक्षा मंत्रालय और उसके अधीन आने वाले एनटीए ने भाजपा शासित राज्यों में उसके नेताओं के साथ मिलकर देश के लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है. इसलिए आम आदमी पार्टी मांग करती है कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में नीट परीक्षा में हुए घोटाले की जांच कराई जाए जिससे कि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके. 


INPUT: NAVEEN SHARMA