NEET UG Result 2024: 4 जून को लोकसभा चुनाव के परिणाम के बीच में एनटीए ने नीट यूजी 2024 रिजल्ट जारी कर सबको चौंका दिया. दरअसल, NEET 2024 का रिजल्ट 14 जून को जारी होने वाल था, जो 10 दिन पहले जारी कर दिया गया. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा बिना किसी जानकारी के रिजल्ट को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया. वहीं दूसरी ओर कई अभ्यर्थियों एग्जाम सेंटर मैनेज होने का भी आरोप लगा रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी परीक्षा को रद्द किए जाने की मांग उठने लगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5 मई को आयोजित हुई परीक्षा
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 5 मई को  नीट यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें लगभग 24 लाख छात्र शामिल हुए. 4 जून को परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया. NTA द्वारा जारी रिजल्ट में 67 कैंडिडेट्स को 720 में से 720 मार्क्स मिले हैं. एक साथ इतने छात्रों को 100 फीसदी नंबर मिलना सवालों के घेरे में है. 


एक सेंटर से 8 टॉपर
परीक्षा के टॉप 100 स्टूडेंट्स की लिस्ट में 8 स्टूडेंट्स ऐसे हैं जिनका सेंटर एक ही था. इसमें से 6 स्टूडेंट्स को 720 में 720 नंबर मिले हैं. वहीं 2 छात्रों की रैंक 68वीं और 69वीं है. एक ही सेंटर से 8 टॉपर निकलना भी कई सवाल खड़े करता है. 


.ये भी पढ़ें- Delhi News: आंख और मुंह के बाद दिल्ली के इस शख्स ने नाक की मदद से बनाया World Record 


वहीं नीट यूजी की परीक्षा देने वाले बच्चों का भी कहना है कि 670 नंबर आने के बाद उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी रैंक 20 हजार से से ज्यादा होगी. इससे यह साफ होता है कि पेपर लीक हुआ है. छात्रों द्वारा भी परीक्षा रद्द करने की मांग की जा रही है. सोशल मीडिया पर भी टॉपर्स को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में अब देखना होगा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इस पर क्या फैसला करता है.


Input- Varun Bhasin, Shivank Mishra