Optical Illusion: सोशल मीडिया में हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की कई तस्वीरें वायरल होती रहती है. इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत करा सकते हैं. कुछ तस्वीरों में छुपी हुई चीजों को खोजना होता है, तो वहीं कुछ में छिपी हुई गलतियों को. कुछ तस्वीरों को देखने के नजरिए से आपके व्यक्तित्व के बारे में भी पता लगाया जा सकता है. आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी ही एक तस्वीर लेकर आए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें नहीं देख पाते या फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझ पाना काफी मुश्किल होता है. सोशल मीडिया में ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती हैं और हम घंटों इनमें छिपी पहेली को खोजने में बिता देते हैं.ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आपको भीड़भाड़ वाली सड़क के बीच में छिपे हुए नींबू को खोजना है. 


ये रही वायरल तस्वीर-


 


ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में एक भीड़भाड़ वाली सड़क नजर आ रही है, जिसमें अलग-अलग रंगों के कई लैंप है. साथ ही इस तस्वीर में कुछ लोग पैदल और कुछ लोग साइकिल से चलते हुए नजर आ रहे हैं. आपको इस सुंदर सी दिख रही सड़क के बीच में छिपे हुए नींबू को खोजना है, इसके लिए आपके पास 8 सेकंड का समय है. 


ये भी पढ़ें- Optical Illusion: 99% लोग तस्वीर में छिपी बोतल को खोजने में हुए फेल, आपको मिली क्या?


 


नींबू मिला? अगर अब तक आप इस तस्वीर में छिपे हुए नींबू को नहीं खोज पाए तो जल्दी कीजिए आपके पास समय कम है. अगर अभी भी आपको नींबू नहीं मिला तो तस्वीर को और ध्यान से देखने की कोशिश कीजिए शायद नींबू नजर आ जाए.


अगर अभी भी आपको नींबू नहीं मिला तो इस पहेली को आपके लिए थोड़ा आसान बना देते हैं, नींबू तस्वीर में नजर आ रहे रंग-बिरंगे लैंप के बीच में कहीं पर छिपा हुआ है. अब तक शायद आपने तस्वीर में छिपे हुए नींबू को खोज लिया होगा. 


दरअसल ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपका ऑब्जर्वेशन स्किल काफी अच्छा होना चाहिए. अगर आपका ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छा है तो आपने 8 सेकंड में ही तस्वीर में छिपे हुए नींबू को खोज लिया होगा. अगर नहीं खोज पाए तो आपको और ज्यादा प्रैक्टिस करने की जरूरत है.


यहां पर देखें जवाब-