नई दिल्ली: पूरा भारत देश आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस चेकिंग अभियान चलाकर लोगों का वेरिफिकेशन कर रही थी. इस दौरान पुलिस को दो लोगों पर शक हुआ. इसके बाद पुलिस ने इनसे पूछताछ की तो पुलिस को पता लगा कि ये दोनों बांग्लादेशी हैं. पुलिस को उनके पास से 11 पासपोर्ट और बांग्लादेश की सरकार का स्टांप भी मिला है. उनके पास से बांग्लादेश के मंत्रालयों के 10 नकली टिकट और नोटरी बरामद की हैं. इसके बाद पुलिस ने तत्काल प्रभाव से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Independence Day 2022: अभेद सुरक्षा के बीच मनाया जाएगा 75वां स्वतंत्रता दिवस, किए गए हैं ये खास इंतजाम


वहीं 15 अगस्त के मौके पर खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली समेत सभी राज्यों को मल्टी टेरर अलर्ट भेजा है. खुफिया एजेंसियों का कहना है कि दिल्ली में ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है. इनपुट्स के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI भारत में कुछ हरकत करने की सोच रही है, जिसके चलते ISI खालिस्तानी आतंकी संगठनों पर काफी दवाब बना रही है. इसके चलते पंजाब समेत कई राज्यों में आतंकी हमले होने की आशंका है. जानकारी के अनुसार ISI ने इस्लामिक आतंकियों और खालिस्तानी आतंकियों का नया गठजोड़ तैयार किया है. इसमें खालिस्तानियों से जम्मू कश्मीर के आतंकी संगठनों को मिलाया गया है. इसलिए दिल्ली पुलिस समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने को कहा गया है. साथ ही सभी संदिग्ध लोगों के गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है. 


ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन की लत ने बना दिया अपराधी, 3 गिरफ्तार 9 मोटरसाइकिल बरामद, जानें क्या है पूरा मामला


वहीं उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी यूपी एटीएस ने जैश के आंतकी को गिरफ्तार किया है. उसका नाम हबीबुल इस्लाम बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस द्वारा उससे पूछताछ की जा रही है.