Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील ग्रींस सोसायटी में मंदिर बनाने के लिए स्थानीय निवासियों और बिल्डर के बीच गतिरोध जारी है. स्थानीय लोगों का कहना है कि 2200 से ज्यादा परिवार रहने के बावजूद सोसायटी में मंदिर नहीं है. पूजा के लिए उन्हें पास की इको विलेज-2 या अजनारा होम्स के मंदिरों में जाना पड़ता है. वे सोसायटी में ही मंदिर बनवाना चाहते हैं, जिसके लिए दो निवासियों ने अपनी पार्किंग की जगह दान देने की बात कही है, लेकिन इसके बावजूद बिल्डर इस काम में अड़चन डाल रहा है. इतना ही नहीं दबाव बनाने के लिए पुलिस भी तैनात करा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

22 जनवरी को विधिवत पूजन हुआ और अब उसी जगह पर दो दिन से भक्तों का तांता लगा हुआ है.



हालांकि मंदिर का इंतजार लंबा खिंचता जा रहा है. पंचशील अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (AOA) प्रेसिडेंट राजेन्द्र कोटनाला ने बताया कि मंगलवार को बिल्डर के दबाव में पुलिस निवासियों को भजन कीर्तन करने से भी रोक रही थी. इस संबंध में हमने उच्च अधिकारियों से बात की. हस्तक्षेप के बावजूद सोसायटी की महिलाएं, बुजुर्ग और अन्य सभी लोग वहां शांति पूर्वक भजन कीर्तन, आरती जारी रखे हुए हैं. सुंदरकांड का पाठ भी हुआ और शाम में बड़ी संख्या में लोगों ने मंदिर के स्थान पर दीये जलाए. 
 
ग्रीन एरिया पर कब्जे की सूचना देकर पुलिस को बुलाया 
सोसायटी के लोगों का कहना है कि जिस जगह छोटा मंदिर बनाने की योजना हैं, वहां कोई ग्रीन एरिया भी नहीं है और न ही मंदिर निर्माण से किसी निवासी को कोई आपत्ति भी नहीं है. 22 जनवरी को हमने पूजन कार्यक्रम रखा था, लेकिन बिल्डर ने अफवाह फैला दी कि यहां की AOA ग्रीन एरिया पर कब्जा कर रही है.  चूंकि बिल्डर अनुज चौधरी बीजेपी से जुड़ा हुआ बताया गया है. वह जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी का भाई है, इसलिए उसने अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर सोसायटी में पुलिस को बुला लिया और अब पुलिस अब भी तैनात है. 


एओए ने बिल्डर पर लगाया ये आरोप 


लोगों का कहना है कि बिल्डर द्वारा मंदिर निर्माण के विरोध का कोई औचित्य नहीं है. एओए पदाधिकारी बिपिन श्रीवास्तव ने सोशल मीडिया पर सीएम योगी और पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए लिखा- योगी और मोदी जी भाजपा नेता और जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी सोसायटी में मंदिर न बनने देने के लिए सभी हथकंडे अपना रहे हैं, जबकि जगह और पैसा सब निवासियों का है. कृपया मदद करें. वहीं पंचशील ग्रींस एओए ने ट्वीट एक्स पर पोस्ट किया.



जिला पंचायत अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया 
इस बारे में जब ज़ी मीडिया ने जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी से बात की तो उन्होंने कहा कि सोसायटी से जुड़े मामले की कोई ख़ास जानकारी नहीं है. जहां तक उनकी जानकारी है कि बिल्डर मंदिर के विरोध में नहीं है. हां अथॉरिटी से अगर परमिशन मिल जाती है तो मंदिर बना लिया जाए. मंदिर के विरोध में कोई नहीं है. बस जो हो वह नियम के तहत हो.