राकेश भयाना/ पानीपत: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर पानीपत के शहरी विधायक प्रमोद विज, डिप्टी कमिश्नर सुशील सारवान और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर वीणा हुड्डा ने शहर के मशहूर हलवाई हट्टा पर आलू कचौरी खाई. इसके पहले वे ऐतिहासिक किला मैदान स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. हलवाई हट्टा की कचौड़ी पूरे शहर में काफी मशहूर है, जिसे दूर-दूर से लोग खाने के लिए आते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक प्रमोद विज ने कहा कि हलवाई हट्टे की आलू कचौड़ी का स्वाद तो सभी को मालूम है, लेकिन इस बार कचौड़ी का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ गया. ऐसा इसलिए कहा क्योंकि इस बार उन्होंने अकेले नहीं बल्कि शहर केडिप्टी कमिश्नर, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर के साथ पार्टी के कार्यकर्ता भी थे और ये भी कहा कि ऐसे मौके बार-बार आने चाहिए. बता दें कि विधायक ने यह भी बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी हलवाई हट्टे की आलू कचौड़ी बड़े ही शौक के साथ खाते थे.


ये भी पढ़ें: हरियाणा के नूंह जिले के लोग क्यों कर रहे राजस्थान में शामिल होने की मांग, जानें पूरा मामला


गांधी जयंति के पर्व पर पानीपत विधायक प्रमोद विज ने कहा कि गांधीजी ने हमें अहिंसा के पथ पर चलने का संदेश दिया. उनका मानना था कि बातचीत करने से सभी समस्याओं का हल निकल सकता है, इसलिए हमें गांधीजी के चरित्र से प्रेरणा लेकर उनके पद चिन्हों पर चलना चाहिए और उनकी विचारधारा को अपनाना चाहिए. विधायक ने कहा कि देश गांधीजी का कर्जदार है, जिन्होंने हमें आजादी दिलाने में अहम भूमिका अदा की है. 


अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर वीना हुड्डा ने कहा कि जब भी कोई अधिकारी पानीपत में आता है तो वह यहां की आलू कचौड़ी का पूरा स्वाद लेता है. 


ये भी पढ़ें: हरियाणा में अधिकारियों की लापरवाही से करोड़ों रुपये का गेहूं बर्बाद, इस तरह होगी वसूली...


डिप्टी कमिश्नर सुशील सारवान ने गांधी जयंती की बहुत बधाई देते हुए कहा कि आदमी किसी भी पद पर हो, लेकिन उसे कभी उसका घमंड नहीं करना चाहिए और हमेशा आम आदमी की तरह रहना चाहिए. वहीं डिप्टी कमिश्नर ने आलू कचौड़ी का पूरा आनंद उठाया. उन्होंने ये भी कहा कि जब वह अतिक्रमण हटाने के दौरान यहां आए थे, तब उन्होंने यहां छोले पूरी का स्वाद लिया था. इतना ही नहीं देश में चलाया गया स्वच्छ भारत अभियान को याद करते हुए सुशील सारवान ने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर आज हम अहिंसा के पथ पर चलने का संकल्प दोहरा रहे हैं. गांधीजी ने जो स्वच्छ भारत का सपना देखा था, उसमें सभी देशवासियों को योगदान कर स्वच्छ भारत का निर्माण करना चाहिए