सिरसा: पूरे हरियाणा के पटवारी और कानूनगो 3 दिन की हड़ताल पर हैं. अपनी मांगों को लेकर सोमवार को सिरसा के लघु सचिवालय के बाहर जिलेभर के पटवारी और कानूनगो ने विरोध प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाड कंपा देने वाली सर्दी में धरने पर बैठेंगे पटवारियों और कानूनगो का कहना है डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कुछ वादे किए थे, जिन्हें पूरा नहीं किया गया. इसी के विरोध में आज प्रदेशभर में हम हड़ताल पर हैं. उनका कहना है अगर मांगें नहीं मानी गईं तो हड़ताल अनिश्चितकालीन हो जाएगी.


सिरसा में रिवेन्यू पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे पटवारी व कानूनगो आज लघु सचिवालय पहुंचे और धरने पर बैठ गए. उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सरकार से पे ग्रेड बढ़ाने की मांग की.


कानूनगो लाभचंद ने कहा कि उनकी हड़ताल पे ग्रेड को लेकर है. उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 29 मार्च 2021 को जींद में उनकी मांग इसी वित्त वर्ष में पूरी करने का आश्वासन दिया था, लेकिन इसके बावजूद भी उनकी मांग नहीं मानी गई. लाभचंद का कहना है कि जो उनका पे ग्रेड है. वह 25,500 रुपये है, जिसे बढ़ाकर 35,400 रुपये का ग्रेड किया जाना चाहिए. लालचंद ने कहा कि इसी मांग को लेकर पूरे प्रदेश में पटवारी व  कानूनगो हड़ताल पर हैं.