Rules change: महंगाई का बड़ा झटका, कामर्शियल सिलेंडर के दाम बढ़े, फलाइट टिकट भी महंगी हो सकती है

1st August Rules change: अगस्त महीने की पहली तारीख को कई बड़े बदलाव हुए हैं, जिनका सीधा असर आप पर पड़ेगा. आज 19 किलो वाले कामर्शयल सिलेंडर के दाम में इजाफा किया गया है. साथ ही एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) की कीमतों में भी इजाफा किया गया है, जिसकी वजह से फ्लाइट की टिकट के दाम बढ़ सकते हैं. जानते हैं 1 अगस्त हो हुए बड़े बदलाव...

दिव्या अग्निहोत्री Thu, 01 Aug 2024-10:17 am,
1/5

कॉमर्शियल गैस सिलेंडर

महीने की पहली तारीख को आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है. आज 9 किलो वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में  8.50 रुपये का इजाफा किया गया है. दिल्ली में अब कामर्शियल गैस सिलेंडर के दाम अब 6.50 रुपए बढ़कर 1652.50 रुपये हो गए हैं, जो पहले 1646 रुपये था. 

 

2/5

ATF की बढ़े दाम

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 1 अगस्त से एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) की कीमतों में इजाफा किया है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर मिली जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में ATF 1,827.34 रुपये महंगा होकर 97,975.72 रुपये प्रति किलोलीटर हो गया है. ATF की कीमतें बढ़ने से फ्लाइट टिकट भी महंगी हो सकती है. 

 

3/5

ITR फाइल करने पर पेनाल्टी

31 जुलाई को फाइनेंशियल ईयर 2023-24 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न (ITR) भरने की डेडलाइन खत्म हो गई है. 1 अगस्त से ITR फाइल करने वालों को अब फाइन देना होगा. 

 

4/5

फास्टैग KYC अनिवार्य

1 अगस्त के फास्टैग के नियमों में बदलाव हुआ है. नए नियम के अनुसार, तीन साल पुराने फास्टैग की KYC अपडेट करनी होगी. वहीं 5 साल या इससे ज्यादा पुराने फास्टैग को बदलना होगा.

5/5

गूगल मैप

1 अगस्त से गूगल मैप ने बिलिंग पॉलिसी में बदलाव किया है. गूगल मैप ने भारतीयों के लिए लगने वाले चार्ज में 70 फीसदी की कटौती की है. साथ ही फीस को डॉलर की जगह में भारतीय रुपये में भी लेने का वादा किया है.  

 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link