Air India: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, PM व VVIP को लाने-ले जाने वाले विमान ने भरी अपनी आखिरी उड़ान, कर दिए जाएंगे उसके टुकड़े-टुकड़े

Air India: कभी आसमान की रानी के नाम से मशहूर एयर इंडिया बोइंग 747 ने सोमवार को मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अपनी आखिरी उड़ान भरी. कभी राष्ट्रपतियों, उपराष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों और वीवीआईपी को लाने-ले जाने वाले विमान ने मुंबई बेस से अपनी आखिरी उड़ान भरी और एक युग का अंत हो गया. इस विमान को लंबी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए किया जाता था.

रेनू अकर्णिया Mon, 22 Apr 2024-11:32 pm,
1/5

आसमान की रानी के नाम से मशहूर एयर इंडिया बोइंग 747 ने सोमवार को मुंबई के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अपनी आखिरी उड़ान भरी. 

 

2/5

 कभी राष्ट्रपतियों, उपराष्ट्रपतियों, प्रधानमंत्रियों और वीवीआईपी को लाने-ले जाने वाले विमान ने मुंबई बेस से अपनी आखिरी उड़ान भरी और एक युग का अंत हो गया. इस विमान को लंबी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए किया जाता था.

 

3/5

मुंबई से यह विमान अमेरिका के प्लेनफील्ड के लिए रवाना हो गया है, जहां इसे नष्ट कर दिया जाएगा और इसके कुछ हिस्से अलग कर दिए जाएंगे.

 

4/5

चार एयर इंडिया बोइंग 747 हैं, जिनमें से आखिरी का परिचालन चार साल पहले बंद हो गया था. एयर इंडिया 747 की आखिरी उड़ान 2021 में थी, तब से वे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर खड़ी हैं.

 

5/5

एयर इंडिया को 22 मार्च 1971 को अपने पहले बोइंग 747 विमानों की डिलीवरी मिली. द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट कि मानें तो चार बोइंग 747-400 हवाई जहाजों को एक नया मालिक यूएस-आधारित एयरसेल मिल गया है, जो आफ्टरमार्केट वाणिज्यिक जेट इंजन और भागों का आपूर्तिकर्ता है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link