Sonipat Tourist Place: मानसून में घूमने के लिए बेस्ट हैं सोनीपत की ये 5 जगहें

Sonipat Tourist Place: बारिश के मौसम में वीकेंड आते ही लोग घूमने जाने की तैयारी शुरू कर देते है. इस वीकेंड अगर आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का है. आज हम आपके लिए सोनीपत की 5 मशहूर जगहों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपके ट्रिप यादगार बना देगा.

दिव्या अग्निहोत्री Sat, 03 Aug 2024-4:25 pm,
1/5

ख्वाजा खिज्र का मकबरा

सोलहवीं शताब्दी में इब्राहिम लोदी ने  ख्वाजा खिज्र के सम्मान में इस मकबरे की स्थापना की थी. ये मकबरा मुगल वास्तुकला का उदाहरण है. यहां पर खूबसूरत तस्वीरें क्लिक करा सकते हैं.

2/5

मोजोलैंड एम्यूजमेंट पार्क

सोनीपत के मोजोलैंड एम्यूजमेंट पार्क को तीन भागों में बांटा गया है, जिसमें एडवेंचर पार्क, स्नो पार्क और वाटर पार्क शामिल है. यहां आप आर्टिफिशियल बंजी जंपिंग, एयर साइकलिंग, स्विंगिंग ड्रॉप्स, ज़िप लाइन्स का मजा ले सकते हैं. 

 

3/5

बाबा धाम मंदिर

अगर आप किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो बाबा धाम मंदिर जा सकते हैं. यहां पर भगवान हनुमान, शनि देव और भगवान शिव की प्रतिमा लोगों को आकर्षित करती हैं. 

 

4/5

देवी लाल हर्बल नेचर पार्क

180 एकड़ से ज्यादा एरिया में फैला देवी लाल हर्बल नेचर पार्क प्राचीन क्षेत्र है, जिसमें 195 से ज्यादा तरह की जड़ी-बूटियां हैं. यहां नर्सरी भी है, जहां से आप पौधे खरीद सकते हैं. 

 

5/5

जुरासिक पार्क

डायनासोर  की थीम पर बनाया गया सोनीपत का ये पार्क 20 एकड़ में फैला हुआ है. यहां प्रेश द्वार पर ही आपको दो डायनासोर की मूर्तियां मिलेंगी. यहां आप वॉटर पूल और वाटर स्पोर्ट्स का मजा ले सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link