Delhi: अनदेखी से बुराड़ी का ये क्षेत्र बन चुका है `टापू`, अब यहां से न कोई निकल सकता है और न आ सकता है

Delhi News: उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के स्वरूप विहार इलाके में लोग अपने घरों के अंदर कैद रहने को मजबूर हैं. स्वरूप विहार के गली नंबर 14 से 19 तक पूरी कॉलोनी में जलभराव की वजह से लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है. बच्चों का स्कूल, लोगों का काम सब कुछ गंदगी की वजह से ठप पड़ा हुआ है. वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो गंदगी से परेशान होकर यहां से पलायन करने को मजबूर हैं.

दिव्या अग्निहोत्री Fri, 20 Sep 2024-2:25 pm,
1/5

तस्वीरों में दिखाई दे रहा नजारा बुराड़ी विधानसभा के स्वरूप विहार का है, यहां रहने वाले लोग अपने ही घरों से पलायन करने पर मजबूर हैं.  उनके घरों के बाहर जमा पानी उनके लिए एक बड़ी मुसीबत बन गया है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि जहां तक आपकी नजर जाएगी वहां तक दर्जनों घर पानी के बीचों बीच बने हुए हैं और घरों तक पहुंचने के तमाम रास्ते बंद हो चुके हैं. 

 

2/5

स्थानीय लोगों का कहना है कि वह दो प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं. पहला कॉलोनी में फैली गंदगी और जलभराव, दूसरा बिजली का कनेक्शन. यहां एक ही खसरे में कुछ घरों को बिजली कनेक्शन मिला है तो वहीं कुछ घरों को नहीं. शाम होते ही यहां अंधेरा फैल जाता है और लोगों को घरों के निकलने से डर लगने लगता है.

 

3/5

लगभग महीनेभर से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी पानी की निकासी नहीं हो पाई है, जिसकी वजह से यहां के लोगों को बीमारियां फैलने का डर सता रहा है. वहीं दूसरी ओर रात होते ही सांप-बिच्छू का भी खतरा बढ़ जाता है. यहां रहने वाले कई लोग जलभराव की वजह से बीमारियों की भी चपेट में आ गए हैं. 

 

4/5

स्वरूप विहार इलाके में Zee मीडिया की टीम पहुंची तो यहां के लोग भावुक हो गए. उन्होंने बताया कि वह महीनों से इस समस्या से परेशान हैं. उनके मासूम बच्चे घर से बाहर निकलते ही पानी में गिर जाते हैं, जिसकी वजह से अब बच्चे 24 घंटे घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. 

 

5/5

हालांकि, प्रशासन द्वारा पानी को निकालने के लिए दो जनरेटर भी लगाए गए हैं, लेकिन यह बंद पड़े हुए हैं. यही वजह है कि अब तक यहां से पानी नहीं निकल पाया है. यही वजह है कि मजबूरी में लोग यहां से पलायन करके दूसरी जगह किराये के मकान में जा रहे हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link