Career After 12th: 12वीं के बाद कर सकते हैं ये कोर्स, जॉब के कई विकल्प और मिलेगी अच्छी सैलरी

Career After 12th in Graphic Designing: अगर अभी आपने 12वीं क्लास पास की है और शानदार करियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो इस कोर्स के बारे में आपको बताते हैं. जिसके बारे में आप विचार सकते हैं.

रेनू अकर्णिया Sat, 06 Jul 2024-10:46 pm,
1/6

Career After 12th Graphic Designing:

Career After 12th Graphic Designing: अगर आपने 12वीं क्लास पास की है और शानदार करियर बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो ग्राफिक डिजाइनिंग का कोर्स कर  सकते हैं. 

 

2/6

Graphic Designing

Graphic Designing: छात्र 12वीं पास करने के बाद ग्राफिक डिजाइन में डिप्लोमा कर सकते हैं. यह कोर्स 2 साल का होता है. इस कोर्स में सॉफ्टवेयर की जानकारी दी जाती है.

 

3/6

Diploma in Graphic Designing

Diploma in Graphic Designing: ग्राफिक डिजाइनिंग का कोर्स उनके लिए सबसे बेस्ट च्वाइस है जो ग्राफिक डिजाइन में करियर बनाना चाहते हैं. 

 

4/6

BA in Graphic Designing

BA in Graphic Designing: डिप्लोमा के अलावा आप ग्राफिक डिजाइनिंग में बैचलर की डिग्री भी ले सकते हैं. यह कोर्स तीन साल का होता है. 

 

5/6

Graphic Designing Certificate Course

Graphic Designing Certificate Course: वहीं ग्राफिक डिजाइनिंग में सर्टिफिकेट कोर्स भी कर सकते हैं. कई संस्थान यह कोर्स  सर्टिफिकेट कोर्स करवाते हैं.

 

6/6

Graphic Designer Salary

Graphic Designer Salary: ग्राफिक डिजाइन में शुरुआती सैलेरी 15-25 हजार रुपये तक का मिलती है. इसके साथ अनुभव के आधार पर वेतन बढ़ जाता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link