Delhi News: दिल्ली में बच्चों ने की रामलीला, बच्चों ने ली रामायण की सीख

Navratri 2024: दिल्ली के सरिता विहार में नवरात्रि के अवसर पर अंडर प्रिविलेज बच्चों ने रामलीला का मंचन किया. आयोजकों ने बच्चों को रामायण के पात्रों और उनकी शिक्षाओं से परिचित कराया. बच्चों ने राम, लक्ष्मण और महिषासुर जैसे किरदार निभाकर रामायण की मर्यादाओं और नैतिकताओं को सीखा.

प्रिंस कुमार Fri, 11 Oct 2024-10:40 pm,
1/5

रामलीला का आयोजन

नवरात्रि का समय चल रहा है और देशभर में नवरात्रि के अवसर पर कहीं दुर्गा पूजा तो कहीं रामलीला का आयोजन लगातार हो रहा है. आज नवमी है और नवमी के अवसर पर सरिताविहार इलाके के जसोला में प्रयास के माध्यम से अंडर प्रिविलेज बच्चों ने रामलीला  किया.

2/5

छोटे बच्चों को पाठ

इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न, कुल गुरु विश्वामित्र और महिषासुर का रोल किया है. वहीं, छोटे-छोटे बच्चे पहली बार रामायण का पार्ट करने में काफी उत्सुक दिखे.

 

3/5

आयोजनकर्ता ने बताई बात

इस दौरान कार्यक्रम की आयोजक कौमदी शर्मा ने बताया कि हमने सोचा नवरात्र पर पूरे दिल्ली में रामलीला के कार्यक्रम का आयोजन जगह-जगह किया जाता है. इसी कड़ी में आज हम लोग नवरात्रि के अवसर पर रामलीला का आयोजन किए हैं, जिसमें अंडर प्रिविलेज बच्चों को बीते कई महीने से उन्हें राम के बारे में बताया जा रहा था.

 

4/5

रामायण के पात्रों के बारे में सीख

इस दौरान रामायण के पात्रों के बारे में बच्चों को बताया जा रहा है. आयोजन कर्ताओं ने बताया कि बच्चों को बताया जा रहा है कि प्रभु श्री राम कितने मर्यादा पुरुषोत्तम थे. लक्ष्मण अपने भाई के लिए कितना बड़ा त्याग किया भारत और शत्रुघ्न के भाई का प्रेम भी दिखाया है.

5/5

दी जा रही है सीख

उन्होंने कहा कि आज के समय में जहां छोटे-छोटे बच्चे गलत प्रवृत्तियों को अपनाते हैं नशे का शिकार हो रहे हैं तो वही आज रामलीला के माध्यम से बच्चों को मर्यादा में रहने की सीख दी गई है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link