Weather Update: दिल्ली में आफत बनी बारिश, अगस्त में टूटे कई रिकॉर्ड, आज भी होगी झमाझम बरसात

​Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में गुरुवार क हुई मूसलाधार बारिश ने पिछले 12 साल रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इससे अगस्त महीने में राजधानी में अब तक 378.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो पिृछले 12 साल में सबसे ज्यादा है. वहीं मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश के आसार जताए हैं.

दिव्या अग्निहोत्री Fri, 30 Aug 2024-9:26 am,
1/5

आज का मौसम

राजधानी दिल्ली में आज भी मौसम खुशनुमा बने रहने के आसार हैं. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आस-पास बने रहने का अनुमान है. 

 

2/5

बारिश के आसार

राजधानी दिल्ली में आज भी झमाझम बारिश के आसार हैं. बारिश की संभावना को देखते हुए मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी येलो अलर्ट जारी किया है. 

 

3/5

12 साल का रिकॉर्ड

राजधानी दिल्ली में अगस्त महीने में हुई बारिश ने पिछले 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस साल अगस्त महीने में अब तक 378.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है. इससे पहले साल 2013 में अगस्त महीने में 321.4 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. 

 

4/5

AQI

बारिश के बाद राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में भी सुधार आया है. गुरुवार को दिल्ली का AQI60 दर्ज किया गया, जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है. 

 

5/5

जलभराव से परेशानी

बारिश की वजह से एक ओर जहां मौसम खुशनुमा हो गया, वहीं दूसरी तरफ जलभराव की वजह से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी. लोग घंटों जाम में फंसे रहे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link