Delhi Weather: गर्मी से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी, 3 दिन लगातार बारिश से गिरेगा पारा, IMD ने किया Alert

Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ती गर्मी की वजह से लोगों को इन दिनों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन शनिवार यानी की आज से एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. क्योंकि, पश्चिमी विक्षोभों और अरब सागर से उच्च नमी के आने से पहाड़ों और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है, जिसकी वजह से लोगों को कुछ दिनों के लिए गर्मी से राहत मिलने वाली है.

निकिता चौहान Sat, 13 Apr 2024-7:12 am,
1/6

Delhi Rain Today: आने वाले 3 दिन लोगों को तेज आंधी और बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत कई राज्यों शनिवार से लेकर सोमवार तक आंधी-तूफान, बिजली, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है.

2/6

Delhi Weather Temperature: IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की उम्मीद है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली में बारिश के साथ-साथ आसमान में बादल छाए रहेंगे.

3/6

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में पिछले 3 दिनों से अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है, शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

4/6

Delhi Weather Today: मौसम विभाग ने दिल्ली में शनिवार को सामान्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश, धूल भरी आंधी की संभावना जताई है. इसी के साथ शाम के वक्त तेज हवा चल सकती है.

5/6

Delhi Weather Forecast: शनिवार को न्यूनतम तापमान 23 और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

6/6

IMD Alert Delhi: मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि तेज हवा की वजह से पेड़-पौधों और खड़ी फसलों को नुकसान होने की संभावना है. विभाग ने जल्द पकी फसलों की कटाई करने की चेतावनी दी है. क्योंकि, बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हो सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link