Delhi Weather: तपती गर्मी से नहीं मिलने वाली राहत, सुबह-शाम को भी सताएगी गरमाहट; जानें कब होगी बूंदाबांदी

Delhi Weather: मार्च और अप्रैल में सुहाने मौसम के बाद अब लोगों पर चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी का असर दिखाई देने लगा है. इतना ही नहीं, सुबह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. बीते शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को दिल्लीवासियों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.

निकिता चौहान Sun, 21 Apr 2024-8:34 am,
1/6

IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. दिन के वक्त बाहर निकलने वाले लोगों को अधिक गर्मी की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

2/6

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है, लेकिन कुछ दिन बाद एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव होगा, जिसकी वजह से दिल्ली के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है.

3/6

इस हफ्ते लोगों को तेज धूप से थोड़ी राहत मिलेगी. इसी के साथ पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली के कुछ इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की बारिश भी हो सकती है.

4/6

Delhi- NCR के अलावा उत्तर भारत में भी दो दिन भीषण गर्मी के बाद मौसम में बदलाव की पूरी संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

5/6

IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक दिल्ली- NCR में तेज हवाओं को दौर जारी रहने वाला है. हवा की रफ्तार 20 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटा तक जा सकती है. इसी के साथ दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने की उम्मीद है.

6/6

मौसम विभाग ने तेज हवा में गर्माहट रहने की आशंका जताई है. इस दौरान लोगों को लगातार उमस भरी गर्मी का सामा करना पड़ेगा. मंगलवार-बुधवार से अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link