Delhi Weather Update: शनिवार को धधकती रही दिल्ली; कई इलाकों में 46 के पार पहुंचा पारा, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Delhi Weather Update: दिल्ली में लगातार मौसम का मार देखने को मिल रहा है. दिल्ली में शनिवार को गर्मी की वजह से लोगों को काफी तंग होना पड़ा. कई इलाके में तो तापमान 46 डिग्री के पार तक चला गया. बीते कल दिल्ली का अधितकम तापमान 43.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सीजन का में सबसे ज्यादा है. कल सामान्य से तीन डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

Sun, 19 May 2024-6:45 am,
1/5

शनिवार को धधकती रही दिल्ली

दिल्ली में लगातार मौसम का मार देखने को मिल रहा है. शनिवार को पूरे दिन दिल्ली धधकती रही. गर्मी का टॉर्चर ऐसा कि मानों पसीने से सब सराबोर हो. इस दौरान दिल्ली में तेज धूप और गर्म हवाओं ने लोगों का जिना मुहाल कर दिया.

2/5

46.7 डिग्री दर्ज किया गया तापमान

दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सीजन का में सबसे ज्यादा है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि अगले चार दिन गर्मी से और झुलसने के आसार हैं. बीते कल मुगेंशपुर में तापमान सबसे ज्यादा 46.8 डिग्री, नजफगढ़ 46.7 डिग्री, पीतमपुरा 46.1 डिग्री तक पहुंच गया.

 

3/5

45 डिग्री के पार पहुंचा तापमान

शनिवार को दिल्ली का तापमान 43.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. कई इलाकों में तो पारा 45 को भी पार कर गया. वहीं, न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है.

 

4/5

हवा कि गति 14 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज

शनिवार को दिल्ली में लू का कहर भी देखने को मिला. इस दौरान हवा की गति 14 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा दर्ज की गई, जिस वजह से लू का ज्यादा असर देखने को मिला.

5/5

44 डिग्री तक जा सकता है पूरे दिल्ली का अधिकतम तापमान

वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि रविवार से लेकर आने वाले मंगलवाल तक दिल्ली का अधिकतम तापमान दिल्ली का अधितकम तापमान 44 डिग्री तक पहुंच सकता है. कई इलाकों में 45 डिग्री से ज्यादा तापमान दर्ज किया गया.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link