Diwali Remedies: दिवाली पर करें ये टोटका, बड़े से बड़ा कर्ज होगा दूर, नहीं रहेगी घन की कमी

दिवाली का त्योहार भारत में सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है. इस अवसर पर लोग अपने घरों को सजाते हैं, मिठाइयां बनाते हैं और अपने प्रियजनों के साथ मिलकर खुशियाँ मनाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस त्योहार पर कुछ खास टोटके अपनाने से आपके जीवन में धन की वर्षा हो सकती है?

Deepak Yadav Wed, 23 Oct 2024-6:16 pm,
1/6

लक्ष्मी पूजा का महत्व

दिवाली पर मां लक्ष्मी की पूजा का विशेष महत्व है. मां लक्ष्मी धन, समृद्धि और खुशहाली की देवी मानी जाती हैं. इस दिन विशेष पूजा विधियों का पालन करना चाहिए ताकि मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करें. घर के सभी कोनों को साफ करें और दीप जलाकर लक्ष्मी जी का स्वागत करें.

 

2/6

विशेष दीप जलाना

दिवाली की रात विशेष दीप जलाना भी एक महत्वपूर्ण टोटका है. इस दिन, 13 या 14 दीप जलाकर घर के चारों ओर रखें. यह दीपक न केवल घर को रोशन करते हैं, बल्कि यह धन के प्रवाह को भी बढ़ाते हैं. माना जाता है कि ये दीपक मां लक्ष्मी का स्वागत करते हैं.

3/6

शुभ मुहूर्त का ध्यान रखें

दिवाली पर पूजा करने के लिए शुभ मुहूर्त का ध्यान रखना चाहिए. इस दिन विशेष समय पर पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इस समय का सही उपयोग करके आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकते हैं.

4/6

कर्ज से मुक्ति के उपाय

यदि आप कर्ज में हैं, तो दिवाली पर कुछ विशेष उपाय करें. इस दिन कर्ज चुकाने का संकल्प लें और मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें कि वह आपको आर्थिक स्वतंत्रता प्रदान करें. यह संकल्प आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने में मदद करेगा.

5/6

समृद्धि के लिए मंत्रों का जाप

दिवाली पर लक्ष्मी जी के मंत्रों का जाप करना भी बहुत लाभकारी है. "ॐ श्रीं महालक्ष्म्यै नमः" जैसे मंत्र का जाप करें. यह मंत्र आपके जीवन में धन और समृद्धि लाने में मदद करेगा.

 

6/6

दिवाली पर अपनाएं ये टोटके

दिवाली का त्योहार केवल खुशियां मनाने का समय नहीं है, बल्कि यह धन और समृद्धि की देवी मां लक्ष्मी को अपने घर में आमंत्रित करने का भी अवसर है. उपरोक्त टोटकों को अपनाकर आप अपने जीवन में धन की वर्षा कर सकते हैं. इस दिवाली, माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए इन सरल उपायों को अपनाएं और अपने जीवन को धन्य बनाएं.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों और धार्मिक ग्रंथों पर आधारित है जी मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link