Delhi Best Street Food: इन जगहों पर लगी रहती है खाने वालों की भीड़, जहां मिलता है दिल्ली का फेमस स्ट्रीट फूड

Delhi Best Street Food Market: दिल्ली दिलवालों की है और यहां के लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन है. लोगों को स्ट्रीट फूड का बहुत शौक है. यहां ज्यादातर लोग सुबह नाश्ते में कचौड़ी, छोले भटूरे, समोसा खाना पसंद करते हैं. दिल्ली में लोगों को चटपटा खाना खाना पसंद है. चलिए हम आपको दिल्ली की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं, जहां आप बेस्ट और वहां का फेमस स्ट्रीट फूड खान सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 15 May 2023-9:05 pm,
1/5

Chole Bhature: दिल्ली वालों के लिए छोले भटूरे ऑल टाइम पसंदीदा होते हैं. दिल्ली के हर गली-नुक्कड़ पर आपको कम से अच्छे दाम में छोले भटूरे मिल जाएंगे. Chandi Chowk में ज्ञानी दी हट्टी, Karol Bagh में ओम, Paharganj में सीता राम, Sadar Bazar में नंद और Lajpat Nagar में बाबा नागपाल कॉर्नर. 

 

2/5

Golgappe: गोल गप्पे तो दिल्ली क्या कही की भी लड़की हो सभी को पसंद होते हैं. हर जगह पर गोल-गप्पों को अलग-अलग नाम से जाना जता है. जैसे झोल बताशे, पानी बताशें, पानी पुरी आदि. दिल्ली में आप कही से भी गोल-गप्पे खाएं, लेकिन Chandi Chowk, Karol bagh, INA, Lajpat Nagar मार्केट जरूर जाएं. 

 

3/5

Dahi Bhalle: दही भल्ले का मजा सौंठ, चटनी के साथ जो मजा आता है उसकी कोई तुलना ही नहीं है. दही भल्ले आपको Chandni Chowk के नटराज, Rajouri Garden के अतुल चाट भंडार, Purani Delhi Road के श्याम जी कॉर्नर और Karol Bagh में दही भल्ला कॉर्नर के भल्ले जरूर ट्राई करने चाहिए. 

 

4/5

Samose: शाम की चाय के साथ समोसे हो जाए तो मजा ही आ जाता है. दिल्ली में रह रहे लोगों के लिए समोसा सबसे पहला स्कैन है जिसे लोग चाय के साथ खाना पसंद करते हैं. वहीं दिल्ली में आलू समोसे के अलावा भी कई तरह के समोसे मिलते हैं. जैसे पिज्जा समोसा,  मैकरॉनी समोसा, सोया समोसा, आदि. 

 

5/5

Aloo Chaat: चाट में से सबसे बेस्ट होती है आलू चाट. हम लोग घर पर भी आलू चाट बनाते हैं, लेकिन जो मजा मार्केट वाली चाट में आता है उसका कोई मुकाबला ही नहीं है. दिल्ली के हर चाट भंडार पर आपको स्वादिष्ट चाट मिल जाएगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link