Republic Day Rangoli: गणतंत्र दिवस पर ऐसे बनाए आसान रंगोली, यहां देखें डिजाइन

Republic Day Rangoli Design: भारत हर साल 26 जनवरी को अपना गणतंत्र दिवस मनाते हैं. इस दिन सभी देशभक्ति के रंग मे रेंगे रहते हैं. लोग पार्टी करते हैं, अपने घरों और ऑफिस को सजाते हैं. स्कूल में कई तरह की प्रतियोगिताएं भी रखी जाती है. इनमें से खास है रंगोली प्रतियोगिता है.

रेनू अकर्णिया Thu, 25 Jan 2024-11:44 am,
1/5

Tricolour Rangoli Design: आप चावल से रंगोली बना सकते हैं. इसमें चावल को आप नारंगी, सफेद और हरे में रंग में रंगकर आसानी से सिंपल रंगोली डिजाइन बना सकते हैं. 

 

2/5

Simple Rangoli Design: एक गोलाकार बनाकर उसको तिरंगे झंडे की तरह रंगोली कलर से भरकर आप आसान और कुछ मिनटों में एक रंगोली बना सकते हैं. इसके लिए आप फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

3/5

Easy Rangoli Design: आप आसानी और जल्द ही इस रंगोली को बना सकते हैं. इसमें रंगों से लहराते झंडे को बनाएं और इसको आप फूल-पत्तियों से सजा सकते हैं. 

 

4/5

Dotted Rangoli Design: अगर आपको कुछ मिनटो में सरल और खूबसूरत रंगोली बनानी है तो आप तीन चूड़ियों को त्रिकोण की तरह रखकर उसके आसपास तिरंगे झंडे से कवर करके बीच में दीये जला सकते हैं.

 

5/5

Kolam Rangoli Design: आप रंगीन आटे से कोलम रंगोली डिजाइन बना सकते हैं. इसमें कई पैटर्न होते हैं, जिन्हें आप रंगोली बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोटो की तरह बना सकते हैं कोलम रंगोली. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link