युवाओं की बल्ले-बल्ले, हरियाणा सरकार ने 3069 पदों पर निकाली भर्ती

Haryana Teacher Recruitment: जैसे-जैसे हरियाणा विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है. वैसे-वैसे सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर दे रही है. हाल ही में हरियाणा सरकार ने युवाओं को एक खुशखबरी दी है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

आकांक्षा सिंह Wed, 24 Jul 2024-12:51 pm,
1/6

Haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश सरकार ने हरियाणा में नौकरियों की बाढ़ ला दी है. आए दिन कोई न कोई भर्तियां सरकार निकाल ही रही है. हाल ही में सरकार ने युवाओं को रोजगार का मौका दिया है.

2/6

Haryana Government

हरियाणा में  टिचर की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सरकार की तरफ से अच्छी खबर है. HPSC (हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन) ने PGT के 3,069 पदों पर भर्ती निकाली है. युवा इसके लिए 25 जुलाई से लेकर 14 अगस्त तक आवेदन कर सकते है.

3/6

Haryana Government Recruitment

 शिक्षक पद पर भर्ती के लिए कमीशन ने नोटिस जारी कर दिया है. यह पद हरियाणा और मेवात दोनों के लिए है. वहीं शिक्षक भर्ती को लेकर सबसे पहले स्क्रीनिंग टेस्ट होगा. इसमें कम 25 प्रतिशत अंक लाने वाले युवाओं का ही सब्जेक्ट नॉलेज टेस्ट लिया जाएगा. वहीं इसकी कटऑफ 35 प्रतिशत रखी गई है.

4/6

Haryana Teacher Recruitment

 इसके अलावा युवाओं को इस बाक का भी ध्यान देना है कि 5 पेपर अंग्रेजी माध्यम से तो 10 विषयों के पेपर अंग्रेजी व हिंदी दोनों माध्यम से लिए जाएंगे. वहीं भाषा विषय के पेपर संबंधित भाषा में ही होंगे. मतलब संस्कृत PGT का पेपर  संस्कृत भाषा में ही लिया जाएगा. 

5/6

Onine Application

युवाओं को अपना पंजीकरण ऑनलाइन करने के लिए इसके आधिकारिक वेबसाइट http://hpsc.sov.in पर जाकर जमा करना होगा. इसके बाद लॉगिन ID बनाई जाएगी और इसका इस्तेमाल करके ही प्रक्रिया पूरी करनी होगी. 

 

6/6

How to Apply

बायोमेट्रिक से भरने के लिए आपके पास आधार कार्ड, परिवार पहचान पत्र, आधार नंबर और वर्चुअल आईडी होना जरूरी है. इसको भरने के बाद अभ्यर्थियों को अपने आवेदन का  प्रिंटआउट निकालकर उसपर हस्ताक्षर करना होगा और उसे  अपलोड करना होगा. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link