International Picnic Day 2023: इस संडे अपने परिवार के साथ मनाए पिकनिक डे, दिल्ली की इन जगहों पर जरूर करें विजिट

Best Picnic Spots in Delhi: पिकनिक एक ऐसी चिज है कि जिसमें परिवार के साथ समय अच्छा समय स्पैड करने को मिल जाता है. पूरा दिन परिवार के साथ बिताने पर रिश्तों को अच्छी तरह से स्टॉग होने और जिंदगी में नई ताजगी भर देता है. इस साल इंटरनेशनल पिकनिक डे 18 जून यानी कल मनाया जाएगा. गर्मी की छुट्टियां भी चल रही है और बच्चों को विकेंड पर घूमने का ये अच्छा मौका भी है. परिवार के साथ समय बिताना बेहद जरूरी है तो चलिए हम आपको दिल्ली के बेस्ट पिकनिक स्पॉट के बारे में बताते हैं.

रेनू अकर्णिया Sat, 17 Jun 2023-2:52 pm,
1/5

India Gate: दिल्ली में फैमली के साथ समय बिताने और पिकनिक पर जाने के लिए सबसे बेस्ट जगह इंडिया गेट. जहां रात के समय परिवार के पिकनिक मनाने के लिए जाया जा सकता है. रात के समय यहां का नजारा देखने लायक होता है. 

 

2/5

Neemrana Fort: दि्लली से लगभग120 किलोमीटर की दूर स्थित नीमराना फोर्ट हैं. जहां आप अपने परिवार के साथ शानदार और क्वालीटी समय बिता सकेंगे. पिकनिक डे के मौके पर ये जगह बेहतरीन रहेगी. 

 

3/5

Sultanpur Bird Century: सुल्तानपुर बर्ड सेंचुरी एक फेमस पिकनिक स्पॉट है, जो कि दिल्ली से 46 किलोमीटर दूर है. यहां आप अपने बच्चों को लेकर जा सकते हैं. यहां कई तरह की पक्षियों की प्रजातियां हैं, जिनको देखना दिसचस्प हो सकता है. 

 

4/5

Zoo: दिल्ली में जू पुराने किले के पास है. जहां परिवार के साथ पिकनिक पर जाना सबसे बेस्ट ऑपशन है. यहां आपको एशियाई शेर, बंगाल टाइगर, भारतीय गैंडे और लाल जंगली मुर्गी जैसी कई बड़े जानवर देखने को मिल जाएंगे. 

 

5/5

Botanix Nature Resort: दमदमा झील के किनारे गुरुग्राम में मौजूद बोटैनिक्स नेचर रिज़ॉर्ट है. जहां परिवार के साथ बेस्ट समय स्पेंड किया जा सकता है. पिकनिक के लिए ये जगह एकदम बेस्ट है. यहां भीड़ भाड़ से दूर शांति का अहसास होगा. अरावली पहाड़ियों की सुंदरता की खूबसूरत की मजा ले सकेंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link