Virat and Rohit: आईपीएल 2025 में आरसीबी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं विराट और रोहित शर्मा

आईपीएल के अगले सीजन को लेकर प्लेयर्स के ऑक्शन का आयोजन अगले महीने होगा. मेगा ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने रिटेंशन को लेकर नियम भी जारी कर दिए हैं. फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को 31 अक्टूबर को सौंपना होगा.

Deepak Yadav Tue, 15 Oct 2024-3:56 pm,
1/5

मेगा ऑक्शन से पहले इस बार सभी की सभी 10 टीमें अधिकतम छह खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. हालांकि, अभी तक यह क्लियर नहीं है कि मुंबई इंडियंस रोहित को रिटेन करेगी या नहीं. हालियां रिपोट्स की मुताबिक मुंबई शायद रोहित शर्मा को रिटेन न करें. आईपीएल के पिछले सीजन में रोहित और मैनेजमेंट के बीच अनबन की खबरें सामने आई थी. लेकिन इस बार आईपीएल में रोहित को लेकर कई टीमों ने रोहित को लेकर प्लान बना लिया है. इनमें पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का नाम सामने आया है.

 

2/5

भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन से दजब उनके यूट्यूब चैनल पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के एक टीम में खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मजेदार जवाब देते हुए कहा कि आरसीबी को मेगा ऑक्शन में रोहित के लिए कम से कम 20 करोड़ रुपये रखने होगा.

 

3/5

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 से पहले गुजरात टाइटंस से हार्दिक पांड्या को भारी भरकम रकम देकर ट्रेड कर उन्हें मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया था. क्योंकि हार्दिक की कप्तानी में ही गुजरात की टीम ने पहले ही सीजन में आईपीएल की ट्रॉफी उठाने में कामयाब रही थी. साथ ही अगले ही सीजन में गुजरात को फाइनल तक पहुंचाया. हार्दिक के इसी प्रदर्शन की बदौलत मुंबई ने उन्हें गुजरात से ट्रेड किया था. इसके लिए मुंबई मैनेजमेंट ने मुंबई को 5 बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक को कप्तान बना दिया था. लेकिन इस सीजन मुंबई का शर्मनाक प्रदर्शन रहा और टीम को पॉइंट्स टेबल पर सबसे नीचे रहना पड़ा.

4/5

बीसीसीआई ने इस बार मेगा ऑक्शन में 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी है. इसमें से राइट-टू-मैच भी शामिल हैं.  6 रिटेंशन खिलाड़ियों में  अधिकतम 5 कैप्ड खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी) और अधिकतम 2 अनकैप्ड खिलाड़ी हो सकते हैं. 

 

5/5

रोहित शर्मा 2011 आईपीएल से पहले मुंबई इंडियंस में शामिल हुए थे, जिसके बाद रोहित ने मुंबई को 5 बार चैंपियन बनाया था. वहीं दूसरी तरफ आरसीबी को एक कप्तान की भी जरूरत है. आरसीबी एक भी खिताब जीतने में नाकाम रही है. उन्हें ऐसे कप्तान की जरूरत है जो कि टीम को चैंपियन बना सके.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link