ITPO Complex Photos: PM मोदी आज करेंगे आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन, तस्वीरों में देखें भव्यता

New ITPO Complex Photos: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज सुबह दिल्ली के प्रगति मैदान पहुंचकर भव्य आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स का हवन और पूजन किया. आज शाम साढ़े छह बजे PM मोदी नए नए प्रगति सेंटर का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन से पहले देखिए भव्य ITPO कॉम्प्लेक्स की तस्वीरें...

दिव्या अग्निहोत्री Wed, 26 Jul 2023-4:38 pm,
1/5

हवन और पूजा के कार्यक्रम के बाद PM मोदी ने इस कॉम्प्लेक्स को बनाने में जुटे मजदूरों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया. 

 

2/5

प्रगति मैदान में  123 एकड़ में फैला भव्य इंटरनेशनल ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (ITPO) कॉम्प्लेक्स बनकर तैयार हो चुका है, जिसका आज शाम साढ़े छह बजे PM उद्घाटन करेंगे.

 

3/5

इंटरनेशनल ट्रेड प्रमोशन ऑर्गेनाइजेशन (ITPO) कॉम्प्लेक्स के लिए केंद्र सरकार द्वारा 2700 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई थी. साथ ही इसे बनाने के लिए साउथ कोरिया, अमेरिका, जर्मनी और चीन कई अन्य देशों की भी स्टडी की गई थी, जहां ऐसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. 

 

4/5

ITPO का नया कॉम्प्लेक्स दुनिया के टॉप-10 कन्वेंशन सेंटर्स में एक होगा, जो जर्मनी के हनोवर और चीन के शंघाई कन्वेंशन सेंटर को टक्कर देगा.

 

5/5

ITPO कॉम्प्लेक्स को अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन सहित अलग-अलग आयोजनों की मेजबानी के लिए तैयार किया गया है. ये सितंबर में G-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा. इसके लेवल-3 में 7,000 लोगों के बैठने की क्षमता है, साथ ही 3000 लोगों के बैठने की क्षमता वाला शानदार एम्फीथियेटर भी है.  

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link