Janmashtami: जनमाष्टमी के दिन लगवाएं अपने हाथों पर राधा-कृष्‍ण की ये 4 मेहंदी डिजाइन

Radha Krishna: जनमाष्टमी का त्योहार पूरे देश में बहुत ही धूम धाम से मनाया जाता है. इस त्योहार का इंतजार हर कृष्ण भक्त करता है. भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव में हर कोई कृष्ण के रंग में रंग जाता है. वहीं जनमाष्टमी के लिए महिलाएं हाथों में मेहंदी के डिजाइन भी लगवाती हैं. आइए जानते हैं राधा-कृष्ण से प्रेरित होने वाली मेहंदी की डिजाइन.

आकांक्षा सिंह Sun, 25 Aug 2024-4:19 pm,
1/5

Janmashtami

श्रीकृष्ण  जनमाष्टमी का त्योहार 26 अगस्त को मनाया जा रहा है. इस दिन का इंतजार भगवान श्रीकृष्ण के हर भक्त को रहता है. वहीं इस दिन महिलाएं अपने हाथों में मेहंदी लगवाती हैं. आइए जानते है कौन से मेहंदी डिजाइन लगवाना चाहिए. 

2/5

Radha krishna

इस दिन महिलाएं अपने हाथों में राधा-कृष्ण की मुरली की मेहंदी डिजाइन लगवा सकते हैं. इस मेहंदी डिजाइन में आपके हाथों में राधा और कृष्ण की दिव्य छवियों के साथ मुरली भी बनाई जाती है. ये मेहंदी डिजाइन पारंपरिक भारतीय कला का प्रतिनिधित्व करती है.

3/5

Radha Krishna Mehandi Designs

इस मेहंदी डिजाइन  में आप अपने हाथों पर बेल बनवा सकते हैं. साथ ही हाथों के बीच में राधा-कृष्‍ण की तस्वीर  भी बनवा सकते है. यह डिजाइन हाथों में लगने के बाद बहुत ही खूबसूरत लगता है.

4/5

Mehndi Designs Pictures

आजकल लोग हाथों में राधा और कृष्ण का झूला झूलते मेहंदी जरूर लगवाते हैं. यह देखने में भी बहुत मनमोहक लगता है. इस समय ये मेहंदी का डिजाइन लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है

5/5

Love of Radha And Krishna

जो लोग राधा कृष्ण के प्रेम के बारे में जानते हैं वह ये भी बहुत अच्छे से जानते हैं भगवान श्रीकृष्ण राधा का श्रृंगार खुद ही करते थे. आप मेहंदी की डिजाइन में इसे भी उतार सकते हैं. इसमें आप कृष्ण को राधा का श्रृंगार करते हुए दर्शा सकते हैं

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link