Janmashtami celebration 2022: जन्माष्टमी पर्व पर दुल्हन की तरह सजाई जाती हैं ये जगहें, तस्वीरें देख थम जाएगी नजर

Krishna Janmashtami celebration 2022: देशभर में जन्माष्टमी पर्व की धूम है. इस बार 18 और 19 अगस्त को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जा रहा है. इस दौरान अगर आप भी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको देश की ऐसी 5 जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जहां जन्माष्टमी पर्व पर भव्य आयोजन किया जाता है. Photos में देखिए खूबसूरती.....

जी मीडिया ब्‍यूरो Fri, 19 Aug 2022-8:45 am,
1/5

मथुरा

कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ आयोजन को देखने के लिए अगर आप कहीं जाना चाहते हैं तो उनकी जन्मस्थली मथुरा जा सकते हैं. यहां पर कृष्ण जन्मोत्सव बहुत ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. इस दिन यहां के मंदिरों को बेहद खूबसूरत और भव्य तरीके से सजाया जाता है. 

 

2/5

वृंदावन

कृष्ण की बाल लीलाओं के स्थान वृंदावन में भी जन्माष्टमी का उत्सव काफी उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस जगह के कण-कण में आप कृष्ण की उपास्थित के अद्भुत अनुभव के साथ जन्माष्टमी का त्योहार मना सकते हैं. 

 

3/5

गोकुल

गोकुल में जन्माष्टमी को गोकुलाष्टमी के नाम से मनाया जाता है, यहां पर बाकि जगहों के एक दिन बाद जन्माष्टमी मनाई जाती है, ऐसी मान्यता है कि मथुरा में जन्म के बाद कृष्ण का गोकुल आगमन रात में हुआ था. जन्माष्टमी के पावन पर्व पर कृष्ण की नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जाता है. 

 

4/5

द्वारका

द्वारका को भगवान कृष्ण की कर्म भूमि के नाम से भी जाना जाता है. मथुरा को छोड़ने के बाद कृष्ण ने यहीं निवास किया था, यहां पर भी जन्माष्टमी पर बेहद खास आयोजन किया जाता है, आप यहां पर कृष्ण जन्मोत्सव का अद्भुत आयोजन देख सकते हैं.  

 

5/5

जगन्नाथ मंदिर

जगन्नाथ मंदिर हिंदुओं के पवित्र चार धाम मंदिरों में एक है, यहां पर भी जन्माष्टमी का त्योहार बहुत धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. आप यहां के आयोजन में शामिल होकर कृष्ण जन्म का पर्व मना सकते हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link