Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में हरियाणा के ये 5 खिलाड़ी देश को दिलाएंगे मेडल!

Paris Olympics 2024: आज यानी 26 जुलाई से खेलों के महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है. फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित ओलंपिक में 26 जुलाई से 11 अगस्‍त 2024 के बीच विश्‍व भर के लगभग 206 देशों के 10,500 एथलीट 329 स्‍पर्धाओं में हिस्सा लेंगे. भारत में भी पेरिस ओलंपिक को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. इस बार देश के 117 एथलीट्स 16 खेल स्‍पर्धाओं में हिस्सालेकर मेडल के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे. इसमें सबसे ज्यादा संख्या हरियाणा की है. केवल हरियाणा से 24 खिलाड़ी पेरिस ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं.

दिव्या अग्निहोत्री Fri, 26 Jul 2024-11:48 am,
1/5

नीरज चोपड़ा से उम्मीदें

पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले सबसे ज्यादा खिलाड़ी हरियाणा से हैं. वहीं इस बार देशभर की निगाहें गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर टिकी हुई हैं. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर भारतीय खेल जगत में एक नया इतिहास रच दिया था. इसी के साथ नीरज चोपड़ा एथलेटिक्स में भारत को पहला ओलंपिक पदक दिलाने वाले खिलाड़ी बन गए. इस बार भी नीरज चोपड़ा देशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए तैयार हैं. 

 

2/5

निशानेबाजी में मनु भाकर

पेरिस ओलंपिक में हरियाणा के खिलाड़ियों से निशानेबाजी में मेडल की उम्मीद है. निशानेबाजी में मनु भाकर व रिदम सांगवान तीन अलग-अलग वर्गों में हिस्सा ले रही हैं. वहीं अनीश भानवाला, सरबजोत सिंह, रमिता जिंदल, रेजा ढिल्लों भी निशानेबाजी में अपना दमखम दिखाएंगे.

 

3/5

कुश्ती में

कुश्ती में हरियाणा के 6 खिलाड़ी मेडल के लिए भिड़ेंगे, जिनसे पदक की उम्मीद है. इसमें विनेश फोगाट, अंतिम पंघाल, अंशु मलिक, रितिका हुड्डा, निशा दहिया व अमन सहरावत का नाम शामिल है. 

 

4/5

बॉक्सिंग में

कुश्ती के साथ ही बॉक्सिंग में भी हरियाणा के खिलाड़ियों के मेडल जीतने की उम्मीद है. बॉक्सिंग में हरियाणा के 4 खिलाड़ी प्रीति पंवार, जैसमीन, अंमित पंघाल और निशांत देव हिस्सा ले रहे हैं. 

 

5/5

पुरुष हॉकी टीम

पुरुष हॉकी टीम ने 40 साल के सूखे के बाद टोक्यो में कांस्य पदक अपने नाम किया.पेरिस ओलंपिक में पुरुष हॉकी टीम के मेडल जीतने की संभावना है. टीम में हरियाणा के 3 खिलाड़ी शामिल हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link