Paris olympics 2024: जो कल पाना है, उसे आज कागज पर जरूर लिखो, सरबजोत सिंह ने बताया कामयाबी का मूलमंत्र

हरियाणा के शूटर सरबजोत सिंह और मनु भाकर मंगलवार दोपहर पेरिस ओलपिंक में 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगे. भारतीय जोड़ी का मुकाबला कोरिया की टीम के साथ होगा.

Deepak Yadav Tue, 30 Jul 2024-10:34 am,
1/6

Paris olympics 2024

हरियाणा के शूटर सोरबजोत सिंह और मनु भाकर की जोड़ी ने सोमवार को 10 मीटर एयर पिस्टल के मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल के क्वालिफाई कर लिया. 

 

2/6

सरबजोत ने बताया कामयाबी का मूलमंत्र

ब्रॉन्ज मेडल के क्वालिफाई करने के बाद सरबजोत ने अपनी कामयाबी का मूलमंत्र बताते हुए उन्होंने कहा कि रात को सोने से पहले वह लिखता हूं, जो अगले दिन चाहता हूं, उसके बाद सुबह जल्दी उठकर उसी संकल्प के साथ अभ्यास करता हूं. कामयाबी का अभी तक यही मंत्र रहा है.

 

3/6

सरबजोत सिंह

सरबजोत सिंह ने साल 2023 में 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भारत के लिए स्वर्ण जीतने वाली 3 सदस्यीय टीम का हिस्सा थे और उन्होंने व्यक्तिगत फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया था. साल 2021 में विश्व चैंपियनशिप की व्यक्तिगत और टीम दोनों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था.

 

4/6

सरबजोत का जन्म

पेरिस ओलपिंक में खेल रहे हरियाणा के इस शूटर का जन्म 30 सितंबर 2001 को अंबाला में हुआ. सरबजोत सिंह अंबाला जिले के मुलाना के अंतर्गत आने वाले धीन गांव के रहने वाले हैं.

 

5/6

स्कूल टाइम से शूटिंग कर दी थी शुरू

सरबजोत सिंह के पिता जतिंदर सिंह किसान हैं और उनकी मां हरदीप कौर गृहिणी हैं. सरबजोत ने स्कूल के टाइम में ही शूटिंग करना शुरू कर दिया था. 

 

6/6

मनु भाकर ने दिलाया पेरिंस ओलपिंक 2024 में भारत को पहला पदक

पेरिंस ओलपिंक 2024 में भारत को पहला पदक शूटिंग में मनु भाकर ने दिलाया. वहीं आज मनु भाकर और सरबजोत की जोड़ी कोरिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब होती है तो भारत शूटिंग में दूसरा पदक जीत लेगा. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link