Radha Ashtami पर करें इस खास मंत्र का जाप, मिलेगा श्रीकृष्ण का विशेष आशीर्वाद

Radha Ashtami 2024: हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को राधा अष्टमी का पर्व मनाया जाता है. धार्मिक मान्यता है कि इस दिन बरसाने में राधा रानी का जन्म हुआ था. राधा अष्टमी के शुभ अवसर पर जो भी भक्त सच्चे मन से भगवान श्रीकृष्ण और राधा रानी की उपासना करते हैं उनके जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है.

दिव्या अग्निहोत्री Tue, 10 Sep 2024-5:29 pm,
1/5

Radha Ashtami 2024 Date

भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि की शुरुआत 10 सितंबर को रात 11 बजकर 11 मिनट पर होगी और 11 सितंबर को रात 11 बजकर 46 मिनट पर समाप्त होगी. उदयातिथि के अनुसार, 11 सितंबर को राधा अष्टमी का पर्व मनाया जाएगा. 

 

2/5

Radha-Krishna Pujan

राधा रानी की पूजा भगवान कृष्ण के बिना अधूरी मानी जाती है, इसलिए राधा अष्टमी के दिन राधा-कृष्ण का एक साथ पूजन करना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में प्रेम, शांति और सकारात्मकता आती है. 

 

3/5

Radha Ashtami Puja Vidhi

राधा अष्टमी के दिन सुबह नहा-धोकर पूजा स्थल पर राधा रानी और भगवान कृष्ण की प्रतिमा रखें. अब फूल, चंदन, अक्षत, और धूप-दीप अर्पित करें. राधा रानी को तुलसी अति प्रिय है, इसलिए तुलसी के पत्तों से उनकी पूजा करें और माखन, मिश्री और मिठाई से भोग लगाएं और फिर आरती करें.

 

4/5

Radha Ashtami 2024 Mantra

ओम राधायै विद्महे कृष्णप्रियायै धीमहि तन्नो राधा प्रचोदयात् राधे राधे जय जय राधे, राधे राधे जय जय राधे.

 

5/5

Radha Ashtami Daan

राधा अष्टमी पर दान का विशेष महत्व माना जाता है. इस दिन जरूरतमंद लोगों को अन्न, वस्त्र और धन का दान करने से राधा रानी और भगवान कृष्ण की विशेष कृपा प्राप्त होती है.  

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link