1 अगस्त से बदल जाएंगे ये नियम, गैस सिलेंडर के दामों में आ सकती है गिरावट

Rules Change 1st August: हर महीने की 1 तारीख को रुल बदले हैं. अगस्त में भी कुछ ऐसा ही होने वाला है. इस महीने में कई वित्तीय नियम में बदलाव देखने को मिल सकता है. आइए जाने हैं क्या होंगे बदलाव

आकांक्षा सिंह Sat, 27 Jul 2024-8:22 pm,
1/5

Rules

हर महीने की शुरुआत में कुछ न कुछ नियम बदले जाते हैं. ऐसा ही अगस्त महीने में भी देखने को मिल सकता है. इस महीने भी कुछ वित्तीय नियम बदलने वाले हैं, जिसका सिधा असर लोगों की जेब पर पड़ेगा.

2/5

Rules Change From 1st August

जुलाई का महीने खत्म होने को है. वहीं अगस्त की शुरुआत में भी कुछ नियम बदले जाएंगे, जिसका सिधा असर लोगों की जेब पर पड़ने वाला है. इस नियम में बैंक के क्रेडिट कार्ड के नियम से लेकर एलपीजी प्राइस तक शामिल है.

3/5

HDFC Bank

बता दें कि अब HDFC बैंक कार्ड के नियम में कुछ बदलाव होने वाला है. अगस्त 2024 से क्रेडिट कार्ड से किराये के पेमेंट से लेकर Cheq, Freecharge , MobiKwik जैसी सभी सुविधाओं के इस्तेमाल करने पर 1 फीसदी ट्रांजेक्शन चार्ज लग सकता है. वहीं इसकी सीमा 3000 तक तय की गई है.

4/5

Gas Cylinder

वहीं हर महीने की शुरुआत में गैस सिलेंडर की कीमतें तय की जाती हैं. पिछले महीने में कमर्शियल गैस के दाम कम किए गए थे. वहीं इस बार भी उम्मीद है कि सरकार दाम को कुछ कम कर सकती है.

5/5

Google Map

1 अगस्त 2024 से गूगल मैप की सेवाएं सस्ती हो रही है. इस नियम के अनुसार अब ग्राहकों को इसकी सुविधा लेने के लिए 70 फीसदी कम चार्ज देना पड़ेगा. वहीं इसका इसका पैसा डॉलर के बजाय भारतीय रुपये में लगेगा. वहीं अगस्त महीने में बैंक 14 दिन बंद रहेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link