Skin Care: त्वचा की देखभाल के लिए ये हैं बेहतरीन उपाय, इन 4 चीजों में छुपा खूबसूरती का खजाना

Skin Care: बढ़ती उम्र के साथ त्वचा में भी बड़ा बदलाव होता है. इसलिए शरीर के साथ-साथ हमेशा त्वचा का भी खास ख्याल रखना पड़ता है. आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपना अच्छे से ध्यान नहीं रख पाते हैं. मगर स्किनकेयर के साथ-साथ रोजाना अपने आहार का भी खास ख्यान रखना होता है. खाने में पोषक तत्वों को शामिल करना और अधिक मात्रा में पानी का सेवन करना बेहद ही जरूरी है. इसलिए आज हम आपके कुछ ऐसे खास पादार्थों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से चेहरे पर प्राकृति चमक वापस लौटेगी.

निकिता चौहान Wed, 05 Jul 2023-11:43 am,
1/5

OATS- आज के समय में अधिकतर लोग सुबह नाश्ते के वक्त OATS का सेवन करना काफी पसंद करते हैं. बाजार में OATS के कई फ्लेवर भी आसानी से मिल जाते हैं. OATS एक प्राकृतिक पौधा रसायन है. OATS त्वचा की कोशिकाओं का नुकसान होने से बचाने में काफी मदद करता है और त्वचा की जलन को भी शांत करता है.

2/5

Orange- एक संतरा विटामिन- C का एक बड़ा स्त्रोत है. जो कोलेजन बनाने में मदद करता है और यह बदले में यह आपकी त्वचा को ठीक रखने में काफी मदद करता है.

3/5

AVOCADOS- एवोकाडो का आजकल काफी चलन है. इसमें वसा, मोनोअनसैचुरेटेड वसा की भरपूर मात्रा में पाया जाता है. जो आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखने में मदद करता हैं.

4/5

Fish- मछली शरीर में स्वस्थ ओमेगा- 3 वसा की कम मात्रा को पूरा करने में काफी मदद करती है. दावा किया जाता है कि ओमेगा- 3 एस, विशेष रूप से मछली से, त्वचा कैंसर कोशिकाओं को बढ़ने और फैलने से बचा सकता है.

5/5

SPROUTS- यह त्वचा के लिए विटामिन ए और सी का एक बड़ा स्रोत हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link